जन अधिकार पार्टी ने की सरकार से मांग, रूडी ने कबूला अपना जुर्म, सरकार जल्द सुनिश्चित करे उनकी गिरफ्तारी : राजू दानवीर

जन अधिकार पार्टी ने की सरकार से मांग, रूडी ने कबूला अपना जुर्म, सरकार जल्द सुनिश्चित करे उनकी गिरफ्तारी : राजू दानवीर

PATNA: एम्बुलेंस विवाद मामले पर सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी की सफाई के बाद जन अधिकार पार्टी ने हमला बोला है। जन अधिकार पार्टी ने कहा कि जनता के पैसे से खरीदी गई एम्बुलेंस को छुपाने के आरोपी सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मंगलवार को अपनी सफाई पेश की और जाप अध्यक्ष पप्पू यादव पर सवाल खड़े किए। जिसके जवाब में जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने रूडी के प्रेस कॉन्फ्रेंस को उनकी एम्बुलेंस चोरी का इकरारनामा बताया और सरकार से उनकी जल्द गिरफ्तारी की मांग की।



 राजू दानवीन ने कहा कि राजीव प्रताप रूडी का प्रेस कॉन्फ्रेंस एम्बुलेंस चोरी का इकरारनामा था। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राजीव प्रताप रूडी ने बिहार सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाया। रूडी ने कहा कि जो काम काम सरकार नहीं करती वो काम हम कर रहे हैं।  



जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि राजीव प्रताप रूडी कभी कहते हैं कि ड्राइवर नहीं था, कभी कहते हैं गाड़ी का फिटनेस फेल था। आखिर वे किस हैसियत से ये बातें कह रहे हैं। जबकि सांसद निधि से खरीद की गई एम्बुलेंस के संचालन की जिम्मेदारी मोदी सरकार के नए नियमों के अनुसार 3 सदस्यीय संचालन समिति की होती है। 



जिसमें जिलाधिकारी, सिविल सर्जन और जिलाधिकारी द्वारा चयनित एक सदस्य होता है। पप्पू यादव ने यही बात तो कही कि इस भीषण महामारी में प्रदेश की जनता एम्बुलेंस के अभाव में दम तोड़ रही है। 2 - 3 किलोमीटर का भाड़ा 10 हजार तक वसूला जा रहा है और राजीव प्रताप रूडी के यहां एम्बुलेंस त्रिपाल से कवर कर छुपाया गया है। 



उन्होंने कहा कि जब एम्बुलेंस के परिचालन व मेंटेनेंस की जिम्मेदारी उनकी है ही नहीं, तो वे 11 दिन बाद आकर ये क्यों कह रहे हैं कि गाड़ी का फिटनेस नहीं था। यह तो सरासर उनके जुर्म का इकरारनामा है। जो ये भी दिखाती है वे नरेंद्र मोदी सरकार के नियमों को भी नहीं मानते हैं। कभी कहते हैं सरकारी स्थान, तो कभी कहते हैं घर में घुसे। उन्होंने कहा कि रूडी ने 11 दिन बाद भी खुद ही जब जुर्म कबूल लिया है तो उनपर 302 का मुकदमा और एमपी लैड फंड्स के नियमों को धज्जियां उड़ाने का मुकदमा दर्ज किया जाए।



राजू दानवीर ने कहा कि राजीव प्रताप रूडी ने प्रेस वार्ता कर यहां तक कह दिया कि बिहार सरकार काम नहीं करती है। रूडी ने कहा कि बिहार सरकार के काम वे कर रहे हैं। यानि 15 सालों से चल रही डबल इंजन की सरकार पर एम्बुलेंस छिपाने वाले सांसद कह रहे हैं कि सरकार काम नहीं करती है। 



दानवीर ने कहा कि हमारी मांग है कि एम्बुलेंस संचालन मामले में जब सच सामने आ गया है। तब राजीव प्रताप रूडी की गिरफ्तारी हो और उन अधिकारियों पर भी मुकदमा दर्ज हो जिनकी मिलिभगत से जनता की गाढ़ी कमाई की लूट हो रही है। रूडी जी को ये भी तो बताना चाहिए था कि एम्बुलेंस से बालू ढोने में फिटनेस क्यों खत्म नहीं हुआ था और डीएम पंकज पाल ने एम्बुलेंस का निजी यूज करने की बात कह कर क्यों एम्बुलेंस जब्त किया था।