जमुई सांसद का हरियाणा में जोरदार स्वागत, आजादी के 76 साल के बाद भी पिछड़ा प्रदेश की श्रेणी में बिहार: चिराग पासवान

जमुई सांसद का हरियाणा में जोरदार स्वागत, आजादी के 76 साल के बाद भी पिछड़ा प्रदेश की श्रेणी में बिहार: चिराग पासवान

DESK: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान का हरियाणा में जोरदार स्वागत किया गया। रोहतक में रहने वाले बिहारी प्रवासियों द्वारा भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। लोगों को संबोधित करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि बिहार के लोगों को आज भी शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य सेवाओं के लिए दूसरे प्रदेशों में जाना पड़ता है। दुनियां के किसी भी देश में चले जाईए या फिर देश के किसी प्रदेश में चले जाईए वहां बिहार और उत्तर प्रदेश के लोग मिल जाएंगे। 


चिराग पासवान ने कहा कि देश के किसी भी कोने में जाता हूं वहां भारी संख्या में बिहार के लोग मिल जाते हैं। आईएएस आईपीएस ऑफिसर सबसे ज्यादा बिहार के लोग बनते हैं। हर क्षेत्र में बिहारी आगे हैं उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के लोग आगे हैं तो हमारा बिहार इतना पीछे क्यों है? यह सवाल अपने प्रदेश के नेताओं से पूछने की जरूरत है। खासतौर पर बिहार के लोगों को नीतीश सरकार से सवाल करना चाहिए। 


चिराग ने कहा कि आजादी के 76 साल के बाद भी आज भी बिहार को पिछड़ा प्रदेश कहा जाता है। आज भी हमलोगों को स्वास्थ्य सेवा के लिए दिल्ली जाना पड़ता है। कोई अपना परिवार छोड़कर दूसरे प्रदेशों में नहीं जाना चाहता है। जब हम दूसरे राज्यों में जाते हैं तो वहां पर हमें अपमानित किया जाता है। ऐ बिहारी और भईया कहकर संबोधित किया जाता है। बिहारियों को अपमानित किया जाता है। मुंबई में बिहारियों को पीटा गया। दूसरे प्रदेशों में बिहारियों की हत्या कर दी गई लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार खामोश बैठे रहते हैं एक शब्द भी नहीं बोलते हैं। 


चिराग ने कहा कि मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत की हत्या कर दी गयी। हमारे मुख्यमंत्री ने डेढ़ महीने तक मुंह नहीं खोला। जब तक सुशांत के पिता जी ने सीबीआई जांच की मांग नहीं की तब तक नीतीश कुमार ने  इस पर आवाज तक उठाने का काम नहीं किया। आज यूक्रेन में जब बच्चे फंसे हुए थे तब नीतीश कुमार ने कहा था कि हमकों तो पता ही नहीं कि इतना बच्चा यूक्रेन में है। कितने बिहारी दूसरे प्रदेश में इस बात की जानकारी तक बिहार सरकार के पास नहीं है। इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।