Cyber Crime: ईंट ढोने वाला मजदूर निकला साइबर अपराधी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

Cyber Crime: ईंट ढोने वाला मजदूर निकला साइबर अपराधी, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

JAMTADA: साइबर क्राइम से जुड़े मामले लगातार बढ़ रहे हैं. अपराधी नित्य नए-नए प्रयोग कर साइबर अपराध को अंजाम देने में लगे हुए हैं. लोगों को लगातार चूना लगाए जा रहे है. अब तो मेहनत मजदूरी करने वाले लोग भी साइबर अपराध में कदम रखने लगे हैं. ऐसे में साइबर के गढ़ माना जाने वाले जामताड़ा पकड़े गए साइबर अपराधी से खुलासा हुआ है.


जिले के करमाटाड़ थाना क्षेत्र के बरमुमडी गांव से मजदूरी की आड़ में साइबर अपराध करने वाले एक अपराधी को साइबर थाने की पुलिस ने पकड़ा है. जानकारी के अनुसार ठग का नाम इश्तियाक अंसारी बताया गया है. वह ट्रैक्टर में ईंट ढोने का काम करता था. इसी दौरान वह लोगों से बैंक खाता मोबाइल नंबर और सारे डिटेल ले लिया करता था और साइबर अपराधियों से मिलकर ठगी का काम करते थे. जिसकी भनक पुलिस को लग गई. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और ठग को धर दबोचा.


पकड़े गये साइबर अपराधी के खिलाफ साइबर थाना की पुलिस ने थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए जामताड़ा जेल भेज दिया है. हालांकि साइबर थाना की पुलिस इसे लेकर कैमरे के सामने कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हुई. साइबर थाना द्वारा बताया गया कि इसे लेकर मामला दर्ज कर जेल भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. जामताड़ा करमाटाड़ थाना क्षेत्र साइबर का गढ़ माना जाता है. लगातार साइबर थाना की पुलिस छापेमारी कर साइबर अपराध को लगाम लगाने को लेकर कार्रवाई करती है. बावजूद इसके साइबर अपराधी करने से बाज नहीं आ रहे हैं.