जमशेदपुर में मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

  जमशेदपुर में मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतरे, ट्रेनों का परिचालन प्रभावित

JAMSHEDPUR: झारखंड के टाटानगर के यार्ड में मालगाड़ी के 3 डिब्बे अचानक पटरी से उतर गये। टाटा-चक्रधरपुर रेलखंड के अप और डाउन दोनों लाइन पर इसके कारण घंटों रेलवे का परिचालन बाधित रहा। इस दौरान करीब एक दर्जन लंबी दूरी की ट्रेनों को विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर रोक दिया गया। जिससे रेल यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान दो ट्रेन को भी कैंसिल कर दिया गया।


मिली जानकारी के अनुसार लोडिंग के बाद मालगाड़ी को डिस्पैच किया जा रहा था तभी ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे के बाद रेलवे ने तत्परता दिखाई। कई घंटों की कड़ी मशक्त के बाद मालगाड़ी को पटरी पर लाने में सफलता मिल गई। क्षेत्रीय रेल प्रबंधक अभिषेक सिंघल ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। करीब एक दर्जन लंबी दूरी की ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर कुछ घंटे के लिए रोक दिया गया। 


प्रभावित ट्रेनों में पुणे-हावड़ा आजाद हिंद एक्सप्रेस, मुंबई-हावड़ा मेल, गोरखपुर-शालीमार साप्ताहिक एक्सप्रेस, नयी दिल्ली-पुरी एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस और गीतांजलि एक्सप्रेस समेत अन्य ट्रेनें शामिल हैं। काफी देर तक इन ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोके रखा गया जिसके कारण ट्रेन में सवार यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ गया। ट्रेन के यात्री यह जानने की कोशिश में लगे थे कि आखिर ट्रेन को क्यों रोका गया है। जब उन्हें पता चला कि मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया है तब लोग ट्रेन के खुलने का इंतजार करने लगे। जिसके कुछ घंटों के बाद ट्रेन को अपने गंतव्य स्थान के लिए प्रस्थान किया गया।