जमीन घोटला मामले में ED का आईएएस छवि रंजन को तीसरा समन, 24 को पूछताछ के लिए बुलाया

जमीन घोटला मामले में ED का आईएएस छवि रंजन को तीसरा समन, 24 को पूछताछ के लिए बुलाया

RANCHI : जमीन घोटाला मैं मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहे ईडी ने रांची के पूर्व डीसी आईएएस छवि रंजन को तीसरा समन भेजा है। जिसमें ईडी ने छवि रंजन को 24 अप्रैल की सुबह 11:00 बजे रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है। अगर इस बार भी आईएएस  पूछताछ के लिए नहीं आते हैं, तो उनकी परेशानी बढ़ सकती है।


दरअसल, रांची के पूर्व डीसी आईएएस छवि रंजन को ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए अबतक दो बार समन भेज चूका था और अब तीसरी बार भी उन्हें समन भेजा गया है।  इसके मुताबकि उन्हें किसी भी हाल में सशरीर 24 अप्रैल की सुबह 11:00 बजे रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है। इससे पहले छवि रंजन को 17 अप्रैल को समन कर 21 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन, वे नहीं पहुंचे। उन्होंने वकील के माध्यम से ईडी से दो हफ्ते की मोहलत मांगी थी। 


वहीं, छवि रंजन के वकील के तरफ से मांगी गई मोहलत को ईडी ने अस्वीकार करते हुए 21 अप्रैल को ही दूसरा समन भेज उसी दिन शाम 4 बजे उपस्थित होने को कहा था। इसके बाद छवि रंजन ने 21 अप्रैल को ही अपने वकील के माध्यम से ईडी को यह जानकारी दी कि वे रांची से बाहर हैं। ईडी जो भी अगली तिथि देगा वह पूछताछ के लिए उपस्थित हो जाएंगे। इसके बाद ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए तीसरी बार समन किया है। 


मालूम हो कि, जमीन घोटाले की जांच मामले में 13 अप्रैल को ईडी ने छवि रंजन सहित 18 लोगों के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। छापेमारी के बाद ईडी ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। ईडी ने आरोपियों को 4 दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ भी की। फिर सातों आरोपियाें की रिमांड पांच दिन और बढ़ गई है। 


आपको बताते चलें कि, इस मामले में अबतक अरेस्ट किये गए आरोपियों से ईडी को कई अहम जानकारियां मिली हैं। अब इनजानकारियों के बारे में ईडी छवि रंजन से पूछताछ कर क्रॉस क्वेश्चन कर सकता है। वहीं रिमांड पर लिए गए आरोपियों में से कुछ को छवि रंजन के आमने-सामने कर भी ईडी पूछताछ कर सकता है।