SDM से शादी रचाएंगे जज, 10 दिन की मिली जमानत, ब्याह रचाकर फिर करेंगी सरेंडर

SDM से शादी रचाएंगे जज, 10 दिन की मिली जमानत, ब्याह रचाकर फिर करेंगी सरेंडर

DESK : हाइवे कंपनी से 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में 29 दिनों से जेल में बंद एसडीएम पिंकी मीणा एक बार फिर से सुर्ख़ियों में हैं. दरअसल एसडीएम पिंकी मीणा जमानत पर छूटकर जज से शादी रचाने जा रही हैं. और तो और खास बात ये भी है कि शादी रचाने के बाद इनको वापस सरेंडर करना होगा. तब दुबारा भी इन्हें जेल भेजा सकता है. 


घूसखोरी के आरोप में जेल में बंद एसडीएम पिंकी मीणा 16 फरवरी को जज से शादी करने वाली हैं. राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर बेंच के जस्टिस इंद्रजीत सिंह ने उन्हें 10 दिन की सशर्त जमानत दी है. इन्हें रिहा भी कर दिया गया है. पिंकी मीणा को महिला जेल के गेट की बजाय सेंट्रल जेल के मेन गेट से बाहर निकाला गया. उनके परिवार के लोग उन्हें लेने आए थे. वे जयपुर से चौमू के चिथवाड़ी में अपने गांव गई हैं. 



 एसडीएम पिंकी मीणा को शादी के पांच दिन बाद यानी 21 फरवरी को वापस सरेंडर करना होगा. बताया जा रहा है कि सरेंडर करने के बाद इस मामले की अगली सुनवाई 22 फरवरी को होगी.  तब दुबारा भी इन्हें जेल भेजा सकता है. आपको बता दें कि शादी करने के लिए जमानत लेने में भी एक दिलचस्प वाकया हुआ. निचली अदालत में जमानत के लिए अर्जी दी थी, लेकिन अदालत ने जमानत देने से मना कर दिया था. सरकारी वकील ने जांच प्रभावित होने का हवाला देते हुए जमानत का विरोध किया था. हालांकि, अब हाईकोर्ट से पिंकी को शादी के 6 दिन पहले जमानत मिल गई. 



आपको बता दें कि 13 जनवरी को घूस के मामले में पकड़े जाने वाली आरएएस अधिकारी पिंकी मीणा जयपुर जिले में चौमूं के चिथवाड़ी गांव की रहने वाली हैं. किसान की बेटी हैं. सरकारी स्कूल से पढ़ाई पूरी करने वाली पिंकी मीणा ने पहली बार में ही RAS की परीक्षा क्लीयर कर ली थी, लेकिन 21 साल उम्र नहीं होने के कारण वे इंटरव्यू नहीं दे पाई थीं.  इसके बाद 2016 में फिर से मेरिट के साथ परीक्षा क्लियर की. पहली पोस्टिंग टोंक में मिली थी. 



दौसा जिले में एक कंपनी भारतमाला परियोजना (दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाइवे) का निर्माण कर रही है. एंटी करप्शन ब्यूरो ने पिछले महीने 13 जनवरी को हाईवे निर्माण करने वाली कंपनी से 5 लाख की रिश्वत लेते दौसा SDM पुष्कर मित्तल और 10 लाख की रिश्वत लेने की शिकायत पर बांदीकुई SDM पिंकी मीणा को गिरफ्तार किया था. तब से आरोपी पिंकी मीणा जेल में थीं। इसी प्रकरण में दौसा एसपी रहे मनीष अग्रवाल को भी एसीबी पकड़ चुकी है. आईपीएस मनीष अग्रवाल पर कंपनी से 38 लाख की घूस लेने का आरोप है.