इस बार भी जेल में मनेगी पूजा सिंघल की दिवाली, जमानत याचिका पर SC में इस दिन होगी सुनवाई

इस बार भी जेल में मनेगी पूजा सिंघल की दिवाली, जमानत याचिका पर SC में इस दिन होगी सुनवाई

RANCHI: खूंटी मनी लॉन्ड्रिंग केस की आरोपी निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल की जमानत याचिका पर आगामी 1 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को बताया कि इस मामले को लेकर कुछ लोगों से पूछताछ की गई है और जल्द ही कुछ अन्य लोगों को पूछताछ के लिए समन जारी किया जाएगा।


दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने 1 दिसंबर की तिथि सुनवाई के लिए निर्धारित कर दी। पिछली सुनवाई के दौरान पूजा सिंघल के वकील ने कोर्ट में बताया था कि इस मामले में अबतक सिर्फ चार लोगों की गवाही हुई है जबकि इस मामले में 43 गवाहों की गवाही होनी है। बता दें कि पूजा सिंघल ने बीमारी का हवाला देकर सुप्रीम कोर्ट से जमानत की गुहार लगाई है। कोर्ट ने पूजा सिंघल से उनकी मेडिकल रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। 


बता दें कि खूंटी में हुई मनरेगा घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में पिछले साल 6 मई को ईडी ने आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके करीबियों के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। आरोप है कि IAS पूजा सिंघल ने मनरेगा घोटाला कर करोड़ों रुपए की संपति अर्जित की और घोटाले के ज़रिये अर्जित पैसों को कई जगह निवेश किया है।