जहरीली शराब से 15 की मौत के बाद पुलिस का खेल: मृतक के परिजन बोले- पुलिस ने जबरन हर्ट अटैक से मौत की बात लिखवायी

जहरीली शराब से 15 की मौत के बाद पुलिस का खेल: मृतक के परिजन बोले- पुलिस ने जबरन हर्ट अटैक से मौत की बात लिखवायी

PATNA : नवादा में जहरीली शराब से 15 लोगों की मौत होने के बाद सरकार का नया खेल शुरू हो गया है. जहरीली शराब पीने से मरने वाले व्यक्ति के परिजनों ने आरोप लगाया है कि पुलिस देर रात घर में आकर जबरन ये लिखवाया कि मौत हर्ट अटैक से हुई है. हालांकि नवादा जिला प्रशासन ने आज माना है कि जहरीली शराब पीने से ही सिसवां गांव में 15 लोगों की मौत हुई है.


देर रात पहुंची पुलिस ने जबरन लिखवाया
होली के दिन नवादा के सिसवां गांव के गोपाल कुमार की मौत जहरीली शराब पीने के बाद हो गयी. गोपाल कुमार की विधवा गुडिया कुमारी ने बताया कि कल देर रात भारी संख्या में पुलिस उसके घर आ पहुंची. पुलिस ने दबाव बनाया कि वह ये लिख कर दे कि गोपाल की मौत हर्ट अटैक के कारण हो गयी है. गुडिया ने कहा कि जब उसने ये लिख कर देने से इंकार कर दिया तो उसके जेठ से जबरन ये लिखवा लिया गया औऱ कागज लेकर पुलिस चली गयी.


गुडिया के पति गोपाल की मौत चार दिन पहले हो गयी थी. परिजनों का कहना है कि बाहर काम करने वाले गोपाल होली में छुट्टी लेकर घर आय़े थे. होली के दिन घर में ही लाकर शराब पिया था. जिसके बाद तबीयत बिगड़ गयी थी. परिजन इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल ले गये जहां से उन्हें पावापुरी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया. इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गयी.


गोपाल के परिजनों के मुताबिक अस्पताल में मौत का कारण हर्ट अटैक लिख दिया गया. जबकि गोपाल को हर्ट की कोई बीमारी कभी नहीं रही. शराब पीने के बाद ही उनकी तबीयत बिगडी थी. लेकिन अब प्रशासन ये दबाव बना रहा है कि परिजन ये कहें कि हर्ट अटैक से मौत हुई है. नवादा की विधायक विभा देवी ने कहा कि पूरा सरकारी तंत्र जहरीली शराब से मौत के मामले को दबाने में लगा है. पुलिस न सिर्फ मृतक के परिजनों पर दबाव डाल रही है बल्कि झूठे मेडिकल सर्टिफिकेट भी बनवाये जा रहे हैं. 


उधर नवादा की एसपी डीएस सावलाराम ने कहा कि गोपाल कुमार की मौत हर्ट अटैक से ही हुई है औऱ डॉक्टरों ने उनके डेथ सर्टिफिकेट में यही बात लिखी है. पुलिस के पास इसका प्रमाण है. पुलिस गोपाल के परिजनों से बयान लेने गयी थी. अगर उन्हें कोई शिकायत है तो वे लिख कर दें.