जहरीली गैस से भरे कुएं में जाते ही बच्चे की मौत, बचाने के लिए उतरे 6 लोगों का भी दम घुटा

जहरीली गैस से भरे कुएं में जाते ही बच्चे की मौत, बचाने के लिए उतरे 6 लोगों का भी दम घुटा

GODDA: झारखंड के गोड्डा में एक कुंए सफाई के दौरान हादसा हुआ है. इस हादसे में करीब 6 लोग बेहोश हो गए जबकि एक बच्चे की मौत हो गयी है. बेहोश हुए लोगों को पास के ही हॉस्पिटल भेजा गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है.


यह हादसा जिले के ललमटिया थाना इलाके के राजमहल कोल परियोजना क्षेत्र का है. जहां कुंए सफाई के दौरान 6 लोग बेहोश हो गए जबकि एक बच्चे की मौत हो गयी है.बताया जा रहा है कि बएक ढके हुए पुराने कुएं की साफ सफाई के लिए एक 8 साल का बच्चा कुएं में उतरा लेकिन वह जैसे ही कुएं के अंदर उतरा बेहोश हो गया. जिसके बाद वहां मौजूद लोग बच्चे के घर वालों को इसकी सूचना दी गई. आनन फानन में बच्चे के परिजन और कई गांव के लोग बच्चे को बाहर निकालने के लिए कुएं के अंदर घुसे लेकिन जैसे-जैसे लोग कुएं के अंदर उतरते गए वैसे-वैसे वे जहरीली गैस की चपेट में आते गए और बेहोश होते गए.


इसके बाद गांव वालों ने काफी मशक्कत की और किसी तरह सभी को कुएं से बाहर निकाला. जिसके बाद पता चला कि जो बच्चा कुएं में उतरा था उसकी जान जा चुकी है. वहीं कुएं से बाहर निकाल कर सभी बेहोश लोगों को हॉस्पिटल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी स्थिति देखते हुए गोड्डा रेफर कर दिया.