जहानाबाद में शादी से लौट रहे बाइक सवार को कार ने रौंदा, वैशाली में बहन को विदा कराने जा रहे युवक को ट्रैक्टर ने कुचला

जहानाबाद में शादी से लौट रहे बाइक सवार को कार ने रौंदा, वैशाली में बहन को विदा कराने जा रहे युवक को ट्रैक्टर ने कुचला

DESK: जहानाबाद में शादी समारोह में शामिल होकर घर लौट रहे एक बाइक सवार को मारुति स्विफ्ट डिजायर ने रौंद डाला जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। वही वैशाली में शादी के बाद बहन को उसके ससुराल छोड़ने कार के पीछे बाइक से जा रहे भाई को एक ट्रैक्टर ने रौंद डाला जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। इस घटना से परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इन दोनों घटनाओं से शादी की खुशिय़ां अचानक गम में तब्दिल हो गयी है। 


सबसे पहले हम बात जहानाबाद में हुई घटना की करते हैं। जहानाबाद जिले के टेहटा ओपी क्षेत्र के नंदन पुरा गांव के समीप मारुति स्विफ्ट डिजायर और मोटरसाइकिल  की आमने सामने टक्कर में मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य साथी सड़क दुर्घटना के बाद अपने दोस्त को तड़पता छोड़कर फरार हो गया। टेहटा ओपी क्षेत्र के कलानौर गांव से एक शादी समारोह में युवक गया हुआ था। शादी से लौटने के दौरान एक बाइक पर तीन लोग सवार हो गये। सभी घर की ओर लौट ही रहे थे कि इसी बीच में टेहटा ओपी क्षेत्र के नंदन पूरा गांव के पास सामने से आ रही मारुति स्विफ्ट डिजायर कार से उनकी बाइक की टक्कर हो गई। इस भीषण टक्कर से एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान गया जिला निवासी के रूप में हुई है। आस-पास के लोगों ने बताया कि बाइक सवार काफी तेज रफ्तार में आ रहा था तभी सामने से आ रही स्विफ्ट डिजायर से जा टकराया। जिससे यह घटना घटी हुई। मृतक के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद भेजा है। फिलहाल पुलिस  आगे की जांच में जुटी है।


अब बात वैशाली की घटना की करते हैं जहां बहन की विदाई में बाइक से साथ जा रहे भाई को ट्रैक्टर ने कुचल डाला जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी। घटना वैशाली जिले के हाजीपुर-लालगंज मुख्यमार्ग के कंचनपुर धनुषी गांव के पास बहन की विदाई में मोटरसाइकिल से साथ जा रहे भाई को ट्रेक्टर ने कुचल दिया। जिससे घटनास्थल पर हीं मौत हो गयी। घटना की सूचना मिलते हीं करताहा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेजा। वहीं ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है।दरसअल इस्माइलपुर गांव निवासी विद्या साह की बेटी गुड़िया कुमारी की शादी 27 अप्रैल खंजाहाचक गांव के देवेंद्र साह के पुत्र मुन्ना कुमार से हुई। 28 अप्रैल की सुबह गुड़िया की विदाई हुई। विदाई में बहन को ससुराल छोड़ने उसका एकलौता भाई दीपक कुमार मोटरसाइकिल से बहन की गाड़ी के पीछे-पीछे जा रहा था। तभी अचानक कंचनपुर धनुषी के पास ट्रैक्टर की चपेट में मोटरसाइकिल आ गया। जिससे दीपक कुमार की घटनास्थल पर कुचलकर मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते हीं रवि साह ,राजू कुमार समेत काफी संख्या में लोग जुट गए। लोगों ने इसकी जानकारी करताहा थाना को दी। करताहा थाना घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। वहीं ट्रेक्टर को भी जब्त कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक मृतक दीपक कुमार एसएससी जीड और रेलवे की प्रतियोगिता परीक्षा पास कर चुका था। इस घटना से शादी की खुशिय़ां अचानक गम में बदल गयी है।