जब मुखिया का चुनाव हार गयी पत्नी तब पति ने जलाए कई आधार कार्ड, गांव वालों के बीच किया जाना था वितरण

जब मुखिया का चुनाव हार गयी पत्नी तब पति ने जलाए कई आधार कार्ड, गांव वालों के बीच किया जाना था वितरण

CHAPRA: बिहार में पंचायत चुनाव जारी है। चुनाव के बाद हो रही मतगणना में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी की जा रही है। एक ओर चुनाव में जीत हासिल करने वाले प्रत्याशी और उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं तो वही कुछ लोग मिली हार को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।


पिछले दिनों लखीसराय में एक बेटा अपनी मां की हार से इतना दुखी हो गया कि उसने सल्फास खाकर अपनी जान दे दी वही भोजपुर में पत्नी की हार का सदमा पति बर्दाश्त नहीं कर सका और हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गयी। वही खगड़िया में चुनाव हारने पर मुखिया प्रत्याशी ने पूरे बाजार को ही बंद करवा दिया। अब ताजा मामला छपरा का है जहां पत्नी की हार को पति ने बर्दाश्त नहीं किया। पति पेशे से पोस्टमैन है उसने अपना सारा गुस्सा आधार कार्ड पर निकाल दिया। आधार कार्ड के बंडल को गांव के लोगों के बीच बांटना था उसे उसने आग के हवाले कर दिया। इस तरह की घटनाएं पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बाद कई रूपों में सामने आ रही है। जबकि लोगों को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए क्यों कि चुनाव में हार जीत तो होती ही रहती है। 


छपरा में पत्नी की हार से आगबबूला हुए पति ने आधार कार्ड पर ही अपना गुस्सा उतार दिया। वह पेशे से पोस्टमैन है रिजल्ट निकलने के अगले दिन वह डाकघर पहुंचा और वहां बंडल में रखे आधार कार्ड का आग के हवाले कर दिया। आधार के बंडल को गांव के लोगों के बीच बांटा जाना था। आधार कार्ड को जलाते वक्त किसी ने पोस्टमैन का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पोस्टमैन द्वारा आधार कार्ड जलाने का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। 


वायरल वीडियो मे पोस्टमैन आधार कार्ड जलाता हुआ नजर आ रहा है। मामला इसुआपुर प्रखंड का है। आधार कार्ड को आग लगाने वाले इस शख्स का नाम शैलेंद्र सिंह है। पोस्टमैन शैलेंद्र सिंह की पत्नी सुमन देवी मुखिया के चुनाव में खड़ी थी। सुमन को सिर्फ 144 वोट ही मिले जिसके कारण वह चुनाव हार गयी। 24 अक्टूबर को हुए मतदान के नतीजे 26 अक्टूबर को आए थे। पत्नी की हार से शैलेंद्र सिंह इतना आगबबूला हो गया कि वह किसी से बात करना ही बंद कर दिया।


 अगले दिन 27 अक्टूबर की शाम को वह डाकघर पहुंचा और वहां रखे आधार कार्ड के बंडल को आग के हवाले कर दिया। आधार कार्ड में आग लगाने का वीडियो वायरल होने के बाद जब शैलेंद्र सिंह से उनका पक्ष लिया गया तब शैलेंद्र ने आधार कार्ड जलाने से ही इनकार कर दिया। शैलेंद्र ने कहा कि उसने आधार कार्ड को नहीं जलाया है। वही छपरा के मुख्य डाकघर के पोस्ट मास्टर एस.एन.प्रसाद से जब इस मामले में बात की गयी तब उन्होंने बताया कि इस मामले की विभागीय जांच करायी जा रही है। यदि पोस्टमैन शैलेंद्र सिंह दोषी पाए गये तब उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।