आईटी रेड के दौरान RJD विधायक ने पुर्जा फेंक कैश हटाने को कहा, खेल पकड़े जाने के बाद केस दर्ज

आईटी रेड के दौरान RJD विधायक ने पुर्जा फेंक कैश हटाने को कहा, खेल पकड़े जाने के बाद केस दर्ज

PATNA : 2 दिन पहले आरजेडी के नेताओं के ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। बिहार सरकार के मंत्री समीर महासेठ के अलावे आरजेडी के विधायक फते बहादुर सिंह के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी चली थी और इस दौरान आरजेडी विधायक ने जो खेल खेला वह सामने आ गया है। आरजेडी विधायक का खेल पकड़े जाने के बाद अब उन पर शिकंजा कसा जा रहा है। विधायक के ऊपर आरोप है कि उन्होंने छापेमारी के दौरान सबूत को खत्म करने के लिए साजिश रची। विधायक के दो करीबियों को भी आयकर विभाग ने निशाने पर लिया है।


आयकर विभाग के अधिकारियों का दावा है कि, होटल के कमरा नंबर 111 में कैश रखा हुआ था और विधायक में इसे हटाने के लिए अपने सहयोगियों को निर्देश दिया। विधायक का फेंका हुआ पुर्जा तो आयकर विभाग की टीम के हाथ लग गया लेकिन में जब टीम में कमरा नंबर 111 की तलाशी ली तो यहां अलमारी खुला हुआ पाया गया। अब आयकर विभाग के अधिकारियों को आशंका है कि विधायक के निर्देश पर ही यहां से कैश को हटाया गया। इतना ही नहीं आज विधायक के मोबाइल फोन में चिंटू और विमलेश का मोबाइल नंबर पाया गया। आपको बता दें कि 2 दिन पहले साकार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड से जुड़े निदेशकों और अन्य लोगों के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की गई थी। इसी दौरान विधायक भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रडार पर आ गए थे।


दरअसल,  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने विधायक फते बहादुर सिंह के अलावे विमलेश कुमार और चिंटू के खिलाफ शनिवार को औरंगाबाद के बारुण थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दरअसल यह पूरा मामला साकार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई से जुड़ा हुआ है। आयकर अधिकारी की तरफ से जो प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उसके मुताबिक विधायक ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर सबूत मिटाने का प्रयास किया आयकर विभाग की तरफ से आरोप लगाया गया है कि 17 नवंबर को विमलेश के आवास पर जब छापेमारी चल रही थी तो उसके पास से मिले मोबाइल में चिंटू के साथ बातचीत के सबूत मिले थे। 


छापेमारी के बीच विमलेश ने टेबल पर रखे मोबाइल फोन को फॉर्मेट कर दिया और सभी तरह के डिजिटल सबूत मिटा दिए आयकर विभाग के मुताबिक रवि भूषण के ठिकाने पर छापेमारी की जा रही थी। इसी दौरान फतेह बहादुर भी वहां मौजूद थे फतेह बहादुर ने कागज का एक टुकड़ा घर की पिछली खिड़की से बाहर फेंकने का प्रयास किया जिसे बरामद कर लिया गया। इस कागज के टुकड़े पर फते बहादुर की हैंडराइटिंग में दो व्यक्तियों यानी चिंटू और विमलेश के लिए मैसेज था। इसमें कहा गया था कि डेहरी के पाली रोड स्थित होटल बुद्धा बिहार के एक कमरे में रखे कैश को हटा लो।