इस्तीफे की मांग पर बोले तेजस्वी... जब ले रहा था उपमुख्यमंत्री पद की शपथ तब भी था चार्जशीट, उस समय क्यों नहीं उठाई ये मांग

 इस्तीफे की मांग पर  बोले तेजस्वी... जब ले रहा था उपमुख्यमंत्री पद की शपथ तब भी था चार्जशीट, उस समय क्यों नहीं उठाई ये मांग

PATNA : जब हम उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे थे 2017 में तब ही चार्जशीट था वापस से 2022 में लिए तब भी था उस समय   क्यों नहीं इस्तीफे की मांग की गई या शपथ लेने से मना किया गया। आज ये लोग हंगामा कर रहे हैं। यह बातें तेजस्वी यादव ने खुद से इस्तीफे की मांग को लेकर कहा है। वहीं भाजपा के हंगामे को लेकर तेजस्वी ने कहा - सदन में हमलोग  बैठ रहे हैं, समय से हमलोग आ जाते हैं ताकि जनता के सवालों का सही से ढंग से जवाब मिल सके। सकारात्मक पहल हो, काम हो बिहार की तरक्की हो तो विपक्ष में जो लोग बैठे हैं लगता ही नहीं है कि वह लोग विधायक हैं। विधायक का जो आचरण होना चाहिए वह विपक्ष के नेताओं में तो एकदम नहीं लगता है। 


वहीं,  खुद के इस्तीफे की मांग पर तेजस्वी ने कहा कि - मेरे पर तो चार्जशीट 2017 में ही हुआ था से 2017 हो गया 2023 हो गया 6 साल में क्या हुआ यह तो भगवान ही जानता है। लेकिन मेरे पर जब 2017 में चार्जशीट सीट था तो हम पापा से उपमुख्यमंत्री का शपथ ले रहे थे तो फिर क्यों नहीं मना किया गया। उस समय भी मेरे ऊपर चार्जशीट था। अब शपथ ले लिए तो बोल रहा है शपथ क्यों लिए पहले ही ना इन लोगों को मना करना चाहिए।


दरअसल, बिहार विधानमंडल मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन शुरू होते ही भाजपा के तरफ से तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग कर दी। भाजपा के विधायक तेजस्वी यादव जब ग्रामीण विकास का जवाब देने के लिए खड़े हुए तो वेल में आकर हंगामा करना शुरू कर दिया गया और लगातार इस्तीफे की मांग पर अड़े रहे जिसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इन्हीं तमाम मुद्दों को लेकर तेजस्वी यादव ने अपनी सफाई पेश की है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि जब मैं उपमुख्यमंत्री का शपथ ले रहा था तब उन्होंने कि मुझे शपथ लेने से मना नहीं किया।


मालूम हो कि, इससे पहले   बिहार के उपमुख्यमंत्री और पथ निर्माण विभाग के मंत्री तेजस्वी यादव जवाब देने को सदन में खड़े हुए। जिसके बाद भाजपा के विधायक इसका विरोध करना शुरू कर दिए। भाजपा के विधायक के तरफ से कुर्सी उठाई गई और सदन के अंदर पोस्टर भी दिखाए गए। जिसके बाद अध्यक्ष ने पोस्टर हटाने का आदेश दिया। स्पीकर ने सख्त चेतवानी देते हुए कहा कि-  अगर आप इस तरह का आचरण कीजियेगा तो मुझे कार्रवाई करना पड़ेगा। इसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। 


इधर,  रेलवे में नौकरी के देने के बदले जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर सीबीआई की चार्जशीट पर दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई टल गई है।  लालू के खिलाफ संबंधित विभाग से सेंक्शन नहीं मिलने के कारण कोर्ट ने सुनवाई टाल दी है। अब कोर्ट 8 अगस्त को इस मामले पर सुनवाई करेगा।