इस्तीफे के बाद बोले कार्तिकेय कुमार, रोज़ हो रही थी मेरी बेइज़ती, भूमिहार होने का खामियाज़ा भुगतना पड़ा

इस्तीफे के बाद बोले कार्तिकेय कुमार, रोज़ हो रही थी मेरी बेइज़ती, भूमिहार होने का खामियाज़ा भुगतना पड़ा

PATNA : मंत्री पद से इस्तीफ देने के बाद विधि विभाग के पूर्व मंत्री कार्तिकेय कुमार का पहला बयान सामने आया है। उन्होंने खुलकर मीडिया से बातचीत की है और अपने इस्तीफे का कारण भी बताया है। इस दौरान कार्तिकेय कुमार ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। 



कार्तिकेय कुमार ने कहा कि बीजेपी को ये बर्दाश्त नहीं हो रहा था कि आरजेडी कोटे में भूमिहार समाज से किसी को मंत्री बनाया गया है। वे बार-बार मेरी छवि धूमिल करने के लिए तरह-तरह की तरकीबें सोच रहे थे। इससे मेरी इमेज तो खराब हो ही रही थी, लेकिन साथ-साथ पार्टी और मेरे नेता की भी छवि धूमिल हो रही थी। इससे बेहतर मैंने इस्तीफा देना समझा। 



जब पत्रकारों ने कार्तिकेय कुमार से ये पूछा कि क्या विभाग बदल दिए जाने से आपको कोई नाराज़गी थी, तो जवाब में पूर्व मंत्री ने कहा की मुझे इससे कोई नाराज़गी नहीं थी। सरकार ने मुझपर भरोसा जताते हुए मुझे इतनी बड़ी ज़िम्मेदारी दी थी और इसको मैं ईमानदारी से निभाना चाहता था। लेकिन, बीजेपी के नेता मेरी छवि खराब करने की हर संभव कोशिश कर रहे थे। यही वजह है कि मैंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया और आज अपहरण केस की कोर्ट में सुनवाई भी होने वाली है। फैसला आ जाने के बाद सरकार में मुझे जो भी ज़िम्मेदारी मिलेगी, उसे निभाने के लिए मैं तैयार रहूंगा।