इरफान अंसारी ने कांग्रेस के सभी सांसद और विधायक से की इस्तीफे की मांग, कहा-सबसे पहले मैं इस्तीफा दूंगा

इरफान अंसारी ने कांग्रेस के सभी सांसद और विधायक से की इस्तीफे की मांग, कहा-सबसे पहले मैं इस्तीफा दूंगा

RANCHI: राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद अब देशभर में आंदोलन शुरू हो गया है। झारखंड की राजधानी रांची में भी कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया। रांची के मोराबादी मैदान स्थित बापू वाटिका में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। धरना में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, विधायक दीपिका पांडेय समेत कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। कांग्रेस नेता इरफान अंसारी ने सभी सांसद और विधायक से इस्तीफे की मांग की और यह भी कहा कि सबसे पहले हम इस्तीफा देंगे।


जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कांग्रेस के सांसदों और विधायकों से अपील की है कि वो राहुल गांधी के समर्थन में इस्तीफा दें। मैं सबसे पहले इस्तीफा देने को तैयार हूं। जब लोकतंत्र ही नहीं बचेगा तब हम कैसे बचेंगे। राहुल गांधी की सांसदी जाने पर उन्होंने कहा कि  ये नहीं चलेगा यहां ब्रिटिश शासन नहीं है। ये हिन्दुस्तान है और हिन्दुस्तान को हम लोगों ने खड़ा किया है। देश के प्रधानमंत्री से कहूंगा कि राहुल गांधी से मांफी मांगे और पार्लियामेंट में उन्हें बैठाए। 


इरफान अंसारी ने यह भी कहा कि आज कांग्रेस नहीं होता तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह नहीं होते। अयोध्या और गोधरा कांड याद ही होगा। कांग्रेस पार्टी यदि बदले की भावना से काम करती तो आज नरेन्द्र मोदी और अमित शाह जेल में होते।इरफान अंसारी ने कहा- गांधी परिवार को नीचा दिखाने का काम देश के प्रधानमंत्री कर रहे हैं। लेकिन उन्हें मालूम नहीं कि राहुल गांधी डरने वाले नहीं है। हमलोग उनके साथ है। जितना कांग्रेस के विधायक और सांसद है सब इस्तीफा देंगे और सबसे पहले इरफान अंसारी इस्तीफा देगा। इरफान अंसारी ने देश के प्रधानमंत्री से कहा है कि वो राहुल गांधी से मांफी मांगे और उनको पार्लियामेंट में बिठाए।


वही कांग्रेस के नेताओं ने आह्वान किया है कि राहुल गांधी ने अडाणी के खिलाफ जो आवाज उठाई है उसको अंजाम तक पहुंचाने का काम करेंगे। जिस तरह की कार्रवाई हुई है इससे कह सकते हैं लोकतंत्र खतरे में है जिसे कुचलने की कोशिश हो रही है। हम कांग्रेस के लोग हैं जुल्म से डरने वाले नहीं हैं। ये जीतना जुल्म करेंगे उतना ही हम मजबूत होंगे। दीपिका पांडेय ने कहा कि 20 हजार करोड़ रुपये सेल कंपनी के माध्यम से अडाणी को किसने दिये? एसबीआई और एलआईसी में आम जनता का पैसा लगा हुआ है इसे क्यों मोदी जी ने अपने दोस्तों को दिया? इसका जवाब हम सत्याग्रह से लेंगे।