IPS साइबर क्राइम से जुड़े मामले में बढ़ सकती है DGP की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा केस

IPS साइबर क्राइम से जुड़े मामले में बढ़ सकती है DGP की मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट पहुंचा केस

PATNA: गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। अब इस मामले में बिहार पुलिस के डीजीपी एसके सिंघल के ऊपर गाज गिरती हुई दिख रही है। पटना हाईकोर्ट के एक एडवोकेट अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने इस मामले में चीफ जस्टिस और न्यायपालिका की छवि धूमिल करने की बात कही है और सर्वोच्च न्यायालय से सीबीआई जांच की मांग कर दी है। एडवोकेट ने कहा है कि आर्थिक अपराध इकाई जांच एजेंसी बिहार के डीजीपी के अंदर ही आता है। इसको लेकर उन्हें जांच में संदेह है। 




क्रिमिनल के फोन कॉल पर भ्रष्ट आईपीएस की मदद करने पर डीजीपी की मुश्किलें बढ़ सकती है। पटना हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट मणि भूषण प्रताप सिंह ने डीजीपी के कामकाज पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने लेटर पिटीशन देकर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। 




एडवोकेट मणि भूषण प्रताप सेंगर ने डीजीपी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इस पद पर बैठे किसी व्यक्ति तक अपराधी कैसे पहुंच सकता है ? अगर किसी भ्रष्ट अफसर को मदद पहुंचाने का मामला था तो डीजीपी ने इस पर काम को आसानी से क्यों कर दिया? गौरतलब है कि गया के पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार के दोस्त अभिषेक अग्रवाल ने पटना हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बन कर बिहार के डीजीपी को निर्देश दिया था कि आईपीएस अमित कुमार के पक्ष में प्रशासनिक आदेश जारी करें।