इंटरमीडिएट में नामांकन को लेकर बोर्ड ने दिया अंतिम मौका, स्पॉट राउंड के तहत आज से नामांकन

इंटरमीडिएट में नामांकन को लेकर बोर्ड ने दिया अंतिम मौका, स्पॉट राउंड के तहत आज से नामांकन

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तरफ से इंटरमीडिएट में अबतक नामांकन से वंचित छात्र - छात्राओं को वापस से एक और मौका देने का निर्णय लिया गया है।  बिहार बोर्डे से इंटर करने वाले विद्यार्थियों के लिए बोर्डे के तरफ से स्पॉट एडमिशन की तिथि  में बढ़ोतरी की गई है। राज्य में अब इंटरमीडिएट के स्टूडेंट 3 नवंबर 2022 से लेकर 6 नवंबर 2022 तक अपना नामांकन करवा सकते हैं। इससे पहले स्पॉट एडमिशन के लिए  15 अक्तूबर 2022 तक छात्रों को मौका दिया गया था।


बता दें कि, स्पॉट राउंड लको लेकर राज्य के सभी शिक्षण संस्थान के प्राचार्य रिक्त सीटों से संबंधी सूचना अपने कॉलेज या विद्यालय में जारी करेंगे। इसके उपरांत  स्पॉट नामांकन के लिए इच्छुक छात्र छात्राएं जिस संकाय एवं विषय में नामांकन लेना चाहते हैं, संबंधित संस्थान के प्राचार्य से मिल कर उक्त सीट के लिए अनुरोध करेंगे। संबंधित प्राचार्य रिक्त सीटों पर नामांकन ले सकेंगे। सीबीएसई, सीआईएससीई एवं अन्य बोर्ड से सफल छात्र भी स्पॉट नामांकन करा सकते हैं।


गौरतलब हो कि, ओएफएसएस प्रक्रिया के तहत प्रथम, द्वितीय सूची में चयनित तथा नामांकित छात्र जिन्होंने नामांकन के बाद स्लाइड अप का विकल्प दिया था, लेकिन स्लाइड अप वाले संस्थान में अंतिम रूप से नामांकन नहीं ले सके, ऐसे छात्रों का पूर्व में लिया गया नामांकन स्वतः रद्द हो गया है। अब उन्हें स्पॉट राउंड के तहत नामांकन के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अन्यथा वे 2024 इंटर वार्षिक परीक्षा में शामिल होने के योग्य नहीं होंगे।