इंटर परीक्षा के पहले दिन 43 छात्र-छात्राएं निष्कासित, सबसे ज्यादा नवादा में पकड़े गये परीक्षार्थी

इंटर परीक्षा के पहले दिन 43 छात्र-छात्राएं निष्कासित, सबसे ज्यादा नवादा में पकड़े गये परीक्षार्थी

PATNA: इंटर परीक्षा का आज पहला दिन था। 12 फरवरी को इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा खत्म होगी। राज्य के 1523 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में यह परीक्षा हुई। आज पहली पाली साढ़े 9 से 12.45 तक Biology और Philosophy विषय की परीक्षा हुई वही दोपहर 2 बजे से 5.15 तक द्वितीय पाली में कला संकाय एवं वाणिज्य संकाय के छात्रों के लिए Economics विषय की परीक्षा आयोजित की गयी. 


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने दोनों पालियों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षक किया। उन्होंने परीक्षा संचालन के व्यवस्था की समीक्षा की। बता दें कि इंटर परीक्षा में कदाचार ना हो इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी थी। सीसीटीवी एवं वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गयी थी। 


स दौरान कुल 43 छात्र-छात्राओं को निष्कासित किया गया है। जिसमें सबसे ज्यादा नवादा जिले में 22 परीक्षार्थियों को परीक्षा से निष्कासित किया गया। नालंदा में 9, भोजपुर-अरवल में 3, समस्तीपुर और जहानाबाद में 2-2 परीक्षार्थी पकड़े गये हैं। सभी को निष्कासित कर दिया गया है। वही दूसरे के बदले परीक्षा देने वाले नालंदा में 6, भोजपुर एवं गया में 1-1 परीक्षार्थी कुल 8 पकड़े गये हैं।