I.N.D.I.A की तीसरी बैठक की तैयारियां तेज, मुंबई में लगाए गए बड़े-बड़े पोस्टर, लिखा- Judega Bharat Jeetega INDIA

I.N.D.I.A की तीसरी बैठक की तैयारियां तेज, मुंबई में लगाए गए बड़े-बड़े पोस्टर, लिखा- Judega Bharat Jeetega INDIA

PATNA: केंद्र की सत्ता से बीजेपी को बेदखल करने के लिए बने विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रहा है। 31 अगस्त और 01 सितंबर को होने वाली बैठक में अब महज दो दिन ही शेष बचे हैं। ऐसे में इस महाजुटान को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। बैठक को लेकर मुंबई को विभिन्न इलाकों में पोस्टर और बैनर लगाए जा रहे हैं।


दरअसल, मुंबई में 31 अगस्त और 01 सितंबर को I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक होने जा रहा है। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार के नेतृत्व में यह बैठक होने जा रही है। बैठक को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं। एयरपोर्ट से लेकर बैठक की जगह तक पूरे शहर को I.N.D.I.A गठबंधन के पोस्टर लगाए जा रहे हैं। मुंबई के बांद्रा इलाके में एक बड़ा सा पोस्टर लगाया गया है, जिसपर ‘जुड़ेगा भारत-जीतेगा इंडिया’ लिखा गया है।


बता दें कि एनडीए से अलग होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की मुहिम शुरू की थी। इस मुहिम को पूरा करने के लिए नीतीश ने दिल्ली से लेकर विभिन्न राज्यों का दौरा कर विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की और सभी को एकसाथ आने को कहा। इसके बाद पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की बैठक आयोजित की गई जिसमें राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता शामिल हुए थे।


पहली बैठक की सफलता के बाद बैंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बैठक आयोजित की गई। 17 और 18 जुलाई को बैंगलुरु में हुई बैठक में विपक्षी दलों के गठबंधन का नामकरण हुआ था और NDA के खिलाफ I.N.D.I.A निकलकर सामने आया था। इस बैठके के बाद यह तय हुआ था कि मुंबई में I.N.D.I.A गठबंधन की तीसरी बैठक आयोजित की जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि तीसरी बैठक में I.N.D.I.A गठबंधन का लोगो और झंडा तय हो जाएगा वहीं यह भी तय हो जाएगा कि I.N.D.I.A गठबंधन का संयोजक कौन होगा।