इंडिया गठबंधन की बैठक में JMM और कांग्रेस नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा, राजद-जेडीयू और वामदल ने भी की दावेदारी

इंडिया गठबंधन की बैठक में JMM और कांग्रेस नेताओं के बीच सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा, राजद-जेडीयू और वामदल ने भी की दावेदारी

DESK: दिल्ली में आज इंडिया गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें कांग्रेस, JMM, RJD, वामदल और JDU के नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई। कौन कितनी सीटों पर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेगा और किस सीट पर किस पार्टी की कितनी दावेदारी है इस पर आज चर्चा हुई। 


इस बैठक में जेएमएम की ओर से पार्टी के केंद्रीय उपाध्यक्ष और मंत्री चंपई सोरेन, केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य, विनोद पांडे और विधायक सुदिव्य कुमार सोनू, अशोक गहलौत, मोहन प्रकाश, सलमान खुर्शीद, मुकुल वासनिक, आलमगीर आलम शामिल हुए। वही कांग्रेस की ओर से इस बैठक में झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी शामिल हुए। सभी नेताओं ने लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर चर्चा की। 


बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई। जेएमएम के सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि जेएमएम पिछले लोकसभा चुनाव से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वही कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने इस  बैठक को सकारात्मक बताते हुए कहा कि सीटों की घोषणा सभी दलों से बातचीत के बाद होगी। आलमगीर ने बताया कि एक सप्ताह बाद फिर इसे लेकर बैठक होगी जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। 


बता दें कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस को 9 सीट और JMM को 5 सीट मिला था। कांग्रेस ने अपने कोटे से 2 सीट जेवीएम को दिया और जेएमएम ने अपने कोटे से एक सीट आरजेडी को दी थी। आरजेडी के साथ-साथ वाम दल और जेडीयू भी अब झारखंड में दावेदारी कर रही है। एक सप्ताह बाद जो बैठक होगी उसमें सीट शेयरिंग को लेकर एक बार फिर बातचीत होगी।