IND vs PAK T20 WC: महामुकाबले से पहले बाहर हुए फखर जमां, शान मसूद टीम में शामिल

IND vs PAK T20 WC:  महामुकाबले से पहले बाहर हुए फखर जमां, शान मसूद टीम में शामिल

DESK : आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का पहला मुकाबला कल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है। लेकिन, इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। पाक टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फखर जमां चोटिल हो गए है। इसके साथ ही अपने चोट के कारण फखर जमां भारत के खिलाफ होने वाले मैच से भी बाहर हो गए हैं। 


बता दें कि, फखर अब टीम इंडिया के खिलाफ हाेने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच में नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच की पूर्वसंध्या पर शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कन्फर्म करते हुए कहा कि फखर भारत के खिलाफ पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कहा कि वह अभी रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। बाबर ने कहा,'' फखर जमां पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए वह पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।'' 



मालूम हो कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पिछले महीने खुलासा किया था कि दुबई में टी20 एशिया कप फाइनल के दौरान फील्डिंग करते समय जमां काे दाहिने घुटने में चोट लग गई थी और वह अभी तक उस चोट से पूरी तरही से उबर नहीं पाए हैं। जमां की जगह अब बाएं हाथ के बल्लेबाज शान मसूद को भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। मसूद फिट करार दिए गए हैं। कल दोपहर 1.30 बजे से भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर एक अपडेट यह भी है कि टी20 विश्व कप के इस बहुप्रतीक्षित मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है, जिससे सुपर 12 चरण के इस मुकाबले में कटौती संभव है।