IBPS ने 9638 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

IBPS ने 9638 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

DESK : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने 43 बैंकों में 9638 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और इच्छुक कैंडिडेट इसके लिए 21 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं.  

यह बहाली 43 अलग-अलग ग्रामीण बैंकों के लिए निकाली गई है. इसमें स्केल 1, 2 और 3 के ऑफिसर व ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर सीधे बहाली की जाएगी. यह बहाली  प्रथम यूपी ग्रामीण बैंक, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक, सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक, राजस्थान मुरुधारा ग्रामीण बैंक, मध्यांचल ग्रामीण बैंक, मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक, हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक, बड़ौदा यूपी बैंक, आर्यवर्त बैंक लखनऊ, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक पटना बिहार, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक समेत कई बैंकों के लिए निकाली गई है. 

उम्र सीमा

ऑफिस असिस्टेंट - 18 से 28 साल

ऑफिसर स्केल(I)   - 18 से 30 साल

ऑफिसर स्केल (II)   - 21 से 32 साल

ऑफिसर स्केल (III) - 21 से 40 वर्ष

शैक्षणिक योग्यता

अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है. वहीं कुछ पोस्ट के लिए ग्रेजुएशन और कंप्यूटर की जानकारी होना अनिवार्य है. सभी पोस्ट पर कैंडिडेट का चयन  लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क

इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट को  850 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एसटी, एससी वर्ग के कैंडिडेट को  180 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट यहां क्लिक करें