हिंदू लड़की को बुर्का पहनाकर भगा ले जा रहे थे मुस्लिम युवक,पुलिस ने किया अरेस्ट तो सच आया सामने

हिंदू लड़की को बुर्का पहनाकर भगा ले जा रहे थे मुस्लिम युवक,पुलिस ने किया अरेस्ट तो सच आया सामने

JAMUI : बिहार के जमुई से एक सनसनीखेज मामला निकल कर सामने आया है। यहां पुलिस ने एक बुर्का पहने नाबालिग लड़की के साथ दो युवकों को जमुई स्टेशन से पकड़ा है। वहीं लड़की के लापता होने के बाद पिता ने थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया है। दरअसल, जमुई में जीआरपी ने बुर्का पहने नाबालिग लड़की के साथ दो युवकों को हिरासत में लिया है। रेल जीआरपी थाने की पुलिस ने बुर्का पहने नाबालिग लड़की को दो युवकों के साथ जमुई स्टेशन पर देखा जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया। नाबालिग लड़की चंद्रदीप थाने के एक गांव की बताई जा रही है। वहीं उसके साथ गिरफ्तार युवक भी चंद्रदीप थाने के ही रहने वाले हैं। 


बताया जा रहा है कि, नाबालिग लड़की के अचानक घर से लापता होने के बाद परिजनों ने उसके अपहरण का केस थाने में दर्ज करा दिया। लड़की के पिता ने गांव के ही युवक पर उनकी बेटी को अगवा करने का आरोप लगाया है। वहीं नाबालिग नामजद युवक के साथ जमुई स्टेशन से बुर्का पहने बरामद हुई है। चंद्रदीप थान की पुलिस सूचना के बाद लड़की और उसके साथ मौजूद दोनों लड़कों को अपने साथ थाने ले गई है।


वहीं, लड़कियों से अलग-अलग पूछताछ में दोनों की पोल खुल गई और स्कूल से भागने की बात बताई।जिसके बाद जीआरपी थाना अध्यक्ष मनोज कुमार देव ने इस मामले की जानकारी चंद्रदीप थाना की पुलिस दी। शुक्रवार रात चंद्रदीप पुलिस के एसआई संजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर लड़की और दोनो लडके को अपने साथ थाने ले गई।


जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात करीब 9 बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर दो युवक और लड़की को काफी देर तक बैठे देखा गया। लड़की बुर्के में थी।जो हावड़ा जाने के लिए  ट्रेन का इंतजार कर रही थी। गस्ती में लगे जीआरपी जवान ने जब उनसे पूछताछ की तो दोनों गोल मटोल जवाब देने लगी। इस पर जीआरपी का उन पर शक हुआ और दोनों को थाने ले आया। जहां पूछताछ में यह बात सामने आई कि चंद्रदीप थाना क्षेत्र के सहोड़ा गांव के रामवृक्ष यादव की नाबालिक लड़की का चार सालो से गांव के ही मो.ताज अंसारी के साथ प्रेम प्रसंग चल रह था। 


शुक्रवार दोपहर रामवृक्ष यादव की नाबालिक लड़की इंटर का टेस्ट एग्जाम देने के लिए स्कूल गई हुई थी।जहा से वह दोपहर प्लानिंग के तहत अपने प्रेमी के साथ भाग गई। हालांकि इस  दौरान नाबालिक लड़की के पिता भी स्कूल के आसपास ही मौजूद थे। लेकिन लड़की बुर्के में होने के कारण वह उसे पहचान नही पाए। इस दौरान पिता के द्वारा बेटी के काफी खोज भी की गई।जब वह नहीं मिली तो इस मामले को लेकर चंद्रदीप थाने में शुक्रवार को ही लिखित आवेदन देकर गांव के ही दो लड़के मोहम्मद ताज पिता मोहम्मद आशिक अंसारी और मोहम्मद सैफ आलम पिता आरिफ आलम के खिलाफ शादी करने की नीयत से भगा ले जाने के मामले में अपहरण का केस दर्ज कराया था।


मामले को लेकर प्रेमी ताज अंसारी ने बताया कि-  तीन-चार साल से दोनों मे प्रेम है।कोचिंग के दौरान दोनो में प्यार हुआ था।वह बताई कि मेरी शादी जबरदस्ती करने की बात चल रही है।हमको ले चलो नहीं तो कुछ कर लेंगे। इसलिए लेकर भागना पड़ा।कोलकाता ले जा रहे थे।वहा जाकर शादी करते।शुक्रवार दोपहर 2:00 बजे  स्कूल से भागे थे।वह स्कूल में इंटर का टेस्ट परीक्षा देने आए थे। हम स्कूल के बाहर थे।वह बाहर बुर्का पहन कर आए थी। वह बुर्का अपने सहेली से मंगवाई थी। वही ताज का दोस्त मोहम्मद सैफ आलम दोनो को भागने के लिए पूरी तरह मदद कर रहा था।वह शुक्रवार रात जमुई रेलवे स्टेशन पर दोनों को ट्रेन छोड़ने आया था। जहां जीआरपी ने दोनों को प्लेटफार्म नंबर एक से पकड़ा था।तो कुछ देर के लिए ताज और उसके दोस्त सैफ ने लड़की को पहचानने से इनकार भी कर दिया था।


उधर, नाबालिक लड़की के पिता रामवृक्ष यादव ने बताया कि स्कूल में परीक्षा देने गई थी।मेरी बच्ची का अपहरण हो गया था।उसके साथी ने बताया कि आपकी बच्ची स्कूल में नहीं है। हम स्कूल के आसपास ही थे। हमें पता ही नहीं चला।शुक्रवार रात जमुई स्टेशन पर वह बुर्के में मिली,अंदाजा है कि वह बुर्के में ही निकली थी। वही शुक्रवार रात जमुई स्टेशन पर प्रेमी प्रेमिका और उसके साथी को लेने पहुंचे चंद्रदीप थाने के एसआई संजय सिंह ने बताया की लड़की के अपहरण के मामले में चंद्रदीप थाना में एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को साथ ले जा रही है,लव जिहाद का कोई मामला नहीं है।यह मामला अपहरण का है।