हिना शहाब ने बढ़ायी लालू फैमिली की टेंशन: सिवान से चुनाव लड़ने का किया एलान

हिना शहाब ने बढ़ायी लालू फैमिली की टेंशन: सिवान से चुनाव लड़ने का किया एलान

PATNA: राजद में किनारे कर दी गयीं हिना शहाब ने लालू और तेजस्वी यादव की टेंशन बढ़ा दी है. पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने अगला लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. हिना शहाब के एलान के बाद अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. उनका ये एलान चार लोकसभा क्षेत्र में राजद और जेडीयू के समीकरण को उलझा सकता है.


क्या बोली हिना शहाब?

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए हिना शहाब ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि अगला लोकसभा चुनाव लड़े. अगर सीवान के लोग चाहेंगे तो हम जरूर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि सीवान जिला उनका परिवार है. यहां का हर परिवार, उस परिवार का एक-एक बच्चा, मेरे गार्जियन, मेरे भाई-बंधू जो चाहेंगे वही होगा. यानि हिना शहाब ने कह दिया कि वे अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.


मुसीबत में महागठबंधन

हिना शहाब के एलान ने महागठबंधन को मुसीबत में डाल दिया है. तेजस्वी यादव के हाथों में राजद की कमान आने के बाद से शहाबुद्दीन परिवार को राजद में किनारे लगा दिया गया है. किसी दौर पर सिवान ही नहीं बल्कि आस पास के जिलों में भी राजद के हर फैसले शहाबुद्दीन से पूछ कर लिये जाते थे. लेकिन पिछले एक साल  से शहाबुद्दीन परिवार को आरजेडी ने ना ही कोई बड़ी जिम्मेदारी दी और ना ही सरकार बनने के बाद एक बार भी कोई बड़ा नेता मिलने आया है. 


किस पार्टी से हिना शहाब लड़ेंगी चुनाव? 

फिलहाल सिवान लोकसभा सीट पर जेडीयू का कब्जा है और कविता सिंह सांसद हैं. लेकिन राजद इस सीट पर दावेदारी जता रहा है. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी इस सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं. वहीं, राजद ने जिस तरह से हिना शहाब को किनारे लगाया है उससे ये तो स्पष्ट है कि शहाबुद्दीन की पत्नी को आरजेडी का टिकट मिलने नहीं जा रहा है. ऐसे में हिना शहाब किसी दूसरे पार्टी का दामन थाम कर मैदान में उतर सकती हैं. चर्चा ये भी है कि औवैसी की पार्टी ने हिना शहाब से संपर्क साधा है. वहीं, चिराग पासवान से भी शहाबुद्दीन का परिवार संपर्क में है. 


ऐसे में अगर हिना शहाब राजद-जेडीयू गठबंधन के खिलाफ मैदान में उतरती हैं तो चार लोकसभा सीटों पर महागठबंधन का समीकरण गड़बड़ होगा. सारण क्षेत्र में सिवान के साथ साथ गोपालगंज, छपरा और महाराजगंज लोकसभा सीट है. शहाबुद्दीन परिवार का इन चारों सीटों पर मजबूत पकड़ है. अगर वो महागठबंधन से बगावत कर मैदान में उतरीं तो एमवाई समीकरण में दरार पड़ना तय है. वैसे फिलहाल इसमें दो सीटों पर जेडीयू के सीटिंग एमपी हैं. 


हालांकि हिना शहाब तीन बार लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन हर बार उन्हें हार का ही सामना करना पड़ा. दिवगंत सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब 2009 में पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ीं थीं, लेकिन हार का सामना करना पड़ा। वहीं 2014 और 2019 के चुनाव में भी हिना शहाब को हार का सामना करना पडा था. वैसे उनके पति शहाबुद्दीन चार बार सांसद और दो बार विधायक बने थे.