हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के मामले में विधायक से पूछताछ खत्म, तीनों विधायक ने बताये कैश के अलग-अलग स्त्रोत

हेमंत सोरेन की सरकार गिराने के मामले में विधायक से पूछताछ खत्म, तीनों विधायक ने बताये कैश के अलग-अलग स्त्रोत

RANCHI:  हेमंत सरकार गिराने के मामले में बुधवार को कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगारी से ईडी ने पूछताछ की। तीनों विधायकों से ईडी ने बंगाल में मिले 48 लाख रूपये कैश के संबंध और आय के स्त्रोत के बारे में जानकारी ली। सरकार गिराने को लेकर बेरमो विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में ईडी ने इन विधायकों से कई सवाल किये।


अब तक हुई पूछताछ में इन तीनों विधायकों ने जो आय के स्त्रोत बताये उनमें विरोधाभाष साफ नजर आया। जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने जहा बरामद कैश को अपने पेट्रोल पंप का बताया तो दूसरी ओर खिजरी विधायक राजेश कच्छप ने बरामद कैश को अपने माइनिंग क्षेत्र से का कैश बताया। बुधवार को जब कोलेबिरा विधायक से ईडी ने पूछताछ की तो उन्हाने बंगाल में बरामद कैश को अपने मित्र से लिये गए उधार का पैसा बताया।


बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने रांची मेंं जीरो एफआईआर करके इन तीनों विधायकों पर आरोप लगाकर झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार को अस्थितर करने का आरोप लगाया था। सोमवार को जब ईडी ने इरफान अंसारी से पूछताछ की थी तक उन्होने इस पैसे को अपने पेट्रोल पंप का बताया था और खुद को कांग्रेस का वफादार सिपाही था। लेकिन ईडी को इन तीनों ने जो अबतक कैश कांड से संबंधित जानकारी दी है उनमें विरोधाभास साफ नजर आया है।