हेमंत सरकार में मंत्री बनते ही एक्शन में बेबी देवी, कामकाज संभालते ही ले लिया बड़ा फैसला

हेमंत सरकार में मंत्री बनते ही एक्शन में बेबी देवी, कामकाज संभालते ही ले लिया बड़ा फैसला

RANCHI: हेमंत कैबिनेट में मंत्री बनने के साथ ही दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी एक्शन में आ गई है। उत्पाद एवं मद्य निषेध का कार्यभार संभालते ही उन्होंने बड़ा फैसला ले लिया है। बेबी देवी ने विभाग के अधिकारियों के शराब की बिक्री को लेकर सख्त निर्देश दिया है। उन्होंने हिदायत दी है कि श्रावणी मेला के दौरान कावड़िया पथ और उसके आसपास के इलाकों में शराब की बिक्री पूरी तरह से बंद रहेगी।


दरअसल, विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की शुरुआत हो चुकी है। इस बार दो मास लगने के कारण चार जुलाई से शुरू होकर श्रावणी मेला अगले दो महीने यानी 31 अगस्त तक चलेगा। श्रावणी मेला के दौरान देशभर से श्रद्धालु देवघर पहुंचते हैं और बाबा मंदिर में भोलेनाथ का जलाभिषेक करते हैं। श्रद्धालुओं में बच्चे और बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल होती है। महिलाओं को श्रावणी मेले के दौरान किसी तरह की कोई असुविधा न हो इसको लेकर मंत्री बेबी देवी ने विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी है।


मंत्री बेबी देवी ने ट्वीट कर लिखा कि, “मेरा प्रथम कार्य दिवस। देवघर के विश्वस्तरीय श्रावणी मेले में तथा वैद्यनाथ मंदिर तक के कांवरिया पथ पर, किसी भी प्रकार के मदिरा-शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। शराब की दुकानें बंद रहेंगी। श्रद्धालुओं को, विशेषकर मेरी बहन-बेटियों को ध्यान में रखते हुए मैंने यह निर्णय लिया है।


मंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहले कार्यदिवस के दिन बेबी देवी ने बड़ा फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है। राज्य में धार्मिक स्थल और शैक्षणिक संस्थाओं के आसपास शराब की बिक्री पर पहले से ही रोक है। कावड़िया पथ और उसके आसपास के इलाकों में शराब बिक्री पर प्रतिबंध का पहली बार फैसला हुआ है। बता दें कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने सोमवार को हेमंत सरकार की 11वीं मंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।