हेमंत की बढ़ सकती है मुश्किलें ! ED ने भेजा सातवां समन, कहा - पूछताछ के लिए तय करें समय और जगह

हेमंत की बढ़ सकती है मुश्किलें ! ED ने भेजा सातवां समन, कहा - पूछताछ के लिए तय करें समय और जगह

RANCHI : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक और समन जारी किया है। इस समन में ईडी ने कहा कि- इस बार आपको पीएमएलए की धारा 50 के तहत बयान दर्ज कराने का आखिरी मौका दिया जा रहा है। अब आप खुद तिथि,समय और जगह तय करेके बताएं। ईडी के अधिकारी वही आकर पूछताछ करेंगे। इस समन के जवाब के लिए मुख्यंत्री हेमंत सोरेन को दो दिन में कार्यालय में लिखित जानकारी देने को कहा गया है।


वहीं, हेमंत सोरेन को लेकर इस नोटिस में यह भी लिखा है कि- आप जानबूझकर समन की अवहेलना कर रहे है तो ऐसे में ईडी के पास पीएमएलए एक्ट की धारा के तहत उचित कार्रवाई करने का अधिकार है। ईडी के अनुसार सात दिनों के भीतर पूछताछ कर लेनी है। ईडी ने यह भी लिखा है कि उनका कोई भी समम दुर्भावनापूर्ण या राजनीति से प्रेरित नहीं रहा है।


इसके साथ ही हेमंत सोरेन को भेजे नोटिस में यह भी लिखा कि बड़गाई अंचल के गिरफ्तार अंचल उप निरीक्षक भानू प्रताप प्रसाद के घर हुई छापेमारी के दौरान ईडी को जमीन के कई अहम दस्तावेज मिले थे। जिसके बाद ईडी ने उक्त मामले में ईसीआईआर दर्ज किया था। जिसका अनुसंधान ईडी कर रही है। इसी मामले में पूछताछ के लिए ईडी हेमंत सोरेन को 6 बार समन जारी कर चुकी है।


ईडी ने नोटिस में लिखा है कि आपकी जो संपत्ति कब्जे में है उसके संबंध में विवरण प्राप्त करना है। ईडी नोटिस में लिखा है कि आपसे इस मामले में पूछताछ आवश्यक है, क्योकि इस मामले में ईसीआईआर दर्ज किया गया है। उसमें सरकारी दस्तावेज में छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया गया है। समय पर उपस्थित नहीं होने से अनुसंधान में बाधा आ रही है।


उधर, ईडी ने जारी नोटिस में यह भी लिखा है कि, अभी तक आपकी ओर से निराधार कारण बताया गया और आप ईडी कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए, इस वजह से अनुसंधान में बाधा आ रही है।ईडी के समन को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने हर बार दुर्भावना से प्रेरित बताया था। सीएम ने केंद्र के इशारे पर काम करने और लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।