गांधी-नेहरू परिवार की संपत्तियों की जांच करने का आदेश, कई ट्रस्ट की भी होगी जांच

गांधी-नेहरू परिवार की संपत्तियों की जांच करने का आदेश, कई ट्रस्ट की भी होगी जांच

DESK: गांधी और नेहरू परिवार की संपत्तियों की जांच करने का आदेश हरियाणा सरकार ने दे दिया है. इसको लेकर मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय विभाग को संपत्तियों की जांच करने का आदेश जारी कर दिया है. 

कई संपत्ति जुटाने का आरोप

गांधी और नेहरू परिवार पर आरोप लगा है कि 2005 से 2010 के बीच इस परिवार ने हरियाणा में कई संपत्ति जुटाई है. उस समय 2005 से लेकर 2014 के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार की थी. आरोप यह भी लगा कि हुड्डा की सरकार के दौरान इस परिवार और कांग्रेस ने कई ट्रस्ट के नाम पर संपत्ति जुटाई गई. 

केंद्र सरकार के आदेश के बाद जांच

बताया जा रहा है कि इसको लेकर केंद्र सरकार ने हरियाणा सरकार को आदेश दिया है कि राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट और राजीव गांधी फाउंडेशन, इंदिरा गांधी मेमोरिल ट्रस्ट से जुड़ी कई संपत्तियां जुटाई की जांच की जाए. जिसके बाद मुख्य सचिव ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग को जांच की जिम्मेदारी दी है. बता दें कि इसको लेकर केंद्र सरकार के कई मंत्री भी कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगा चुके हैं. कई ने तो यहां तक कह दिया था कि चीन राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा देता है. जिसके कारण राहुल गांधी चीन के खिलाफ नहीं बोलते हैं. इसको लेकर कांग्रेस पलटवार किया था और पूछा था कि आरएसएस को चंदा कहां से आता है.