‘हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर काम कर रहे घूसखोर’ 15 हजार कैश लेते रंगेहाथ पकड़ा गया अंचल कार्यालय का बड़ा बाबू परमानंद

 ‘हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर काम कर रहे घूसखोर’ 15 हजार कैश लेते रंगेहाथ पकड़ा गया अंचल कार्यालय का बड़ा बाबू परमानंद

DHANBAD:  अचंल कार्यालयों में जमीन से संबंधित कोई काम इतनी आसानी से नहीं होता है। लोग कहते हैं कि बिना चढ़ावा चढ़ाए फाईल आगे बढ़ती ही नहीं है। अब जरा डोमनडीह निवासी सनातन हेम्ब्रम की ही ले लीजिए इन्होंने जमीन के म्यूटेशन के लिए अर्जी दी थी लेकिन काम नहीं हो पाया। फाइल जहां की तहां फंसी रह गयी। जिसके बाद इनकी मुलाकात अंचल कार्यालय के बड़ा बाबू परमानंद प्रसाद से हुई जिन्होंने इस काम को करने का ठेका ले लिया। ठेके की राशि भी तय हो गयी। म्यूटेशन के लिए दो लाख 80 हजार का मुंह बड़ा बाबू ने खोला। बुरे काम का बुरा नतीजा होता है। यह मालूम होते हुए परमानंद घूस लेने से बाज नहीं आया और आज  वह सलाखों के पीछे पहुंच गया।


हम बात धनबाद के गोविंदपुर अंचल कार्यालय की कर रहे हैं। जहां के प्रधान सहायक को रंगे हाथ घूस लेते पकड़ा गया है। धनबाद में 3 दिन के भीतर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने दूसरी कार्रवाई की है। एसीबी ने गोविन्दपुर अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक परमानन्द प्रसाद को 15 हजार रूपये कैश घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। घूसखोर की क्लर्क की गिरफ्तारी से अंचल कार्यालय में हड़कं मचा हुआ है।


गिरफ्तार प्रधान सहायक परमानंद प्रसाद की गिरफ्तारी के बाद उनके घर की भी तलाशी की गयी वहां से भी कैश बरामद किया गया है। बताया जाता है कि गोविन्दपुर डोमनडीह निवासी सनातन हेम्ब्रम से 28 एकड़ जमीन की म्यूटेशन के एवज में दो लाख 80 हजार रूपये की मांग की गयी थी। पहली किस्त के रूप में 15 हजार रुपये मांगी गयी थी जिसे देने के लिए हेम्ब्रम अंचल कार्यालय में पहुंचे थे। जहां पहले से एसीबी की टीम मौजूद थी। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने गोविंदपुर अंचल कार्यालय के प्रधान सहायक परमानंद प्रसाद को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल बड़ा बाबू को गिरफ्तार कर एसीबी की टीम उन्हें अपने साथ ले गयी है।