मौसम अपडेट : हफ्तेभर में 6 डिग्री गिरा पारा, दिसंबर में कुहासे की मार

मौसम अपडेट : हफ्तेभर में 6 डिग्री गिरा पारा, दिसंबर में कुहासे की मार

PATNA : राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में मौसम का मिजाज तेजी के साथ बदल रहा है. नवंबर का महीना शुरू होते ही तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. हफ्ते भर के अंदर तापमान में 6 डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है. दिन के तापमान में भी लगभग 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अगले कुछ दिनों में मौसम में और ज्यादा बदलाव देखने को मिलेगा और रात के वक्त पारा तेजी से नीचे आएगा.

 मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक नवंबर के आखिरी हफ्ते तक रात का तापमान 15 से 17 डिग्री के आसपास बना रहेगा और दिन के वक्त भी धूप की तपिश कम होगी. पटना में गुरुवार को न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने जो अपडेट दिया है उसके मुताबिक दिसंबर के पहले हफ्ते से ही कोहरे का कहर देखने को मिल सकता है. इस बार ठंड ज्यादा बढ़ने का पूर्वानुमान भी जारी किया गया है. कोरोना काल के दौरान प्रदूषण में आई कमी भी इसकी एक वजह मानी जा रही है. कुहासे की आशंका को देखते हुए विमान परिचालन के समय में भी बदलाव किया जाना है. इसके लिए पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले फ्लाइट का शेड्यूल नए सिरे से जारी किया जाएगा. पटना एयरपोर्ट से फिलहाल सुबह 5बजे से लेकर रात 11:15 तक 44 जोड़ी विमान ऑपरेट हो रहे हैं जो 30 नवंबर तक से शेड्यूल किए गए हैं, लेकिन अब एक बार फिर से इसके रीशेड्यूल होने की उम्मीद है.