गुंडाराज: पूर्व मंत्री योगेंद्र साव ने लोगों को उकसाया-कोयले की ट्रांसपोर्टिंग रोको, सबको एक करोड़ मिलेगा, डरना नहीं मेरी बेटी मंत्री बनने वाली है

गुंडाराज: पूर्व मंत्री योगेंद्र साव ने लोगों को उकसाया-कोयले की ट्रांसपोर्टिंग रोको, सबको एक करोड़ मिलेगा, डरना नहीं मेरी बेटी मंत्री बनने वाली है

HAZARIBAGH: झारखंड की सत्ता में साझीदार कांग्रेस के बड़े नेता औऱ पूर्व मंत्री योगेंद्र साव की दबंगई और गुंडागर्दी का एक औऱ मामला सामने आया है. योगेंद्र साव अपनी विधायक बेटी अंबा प्रसाद के साथ ग्रामीणों की बैठक में जबरन पहुंच गये. वहां खुलेआम ग्रामीणों को पहले उकसाया औऱ फिर धमकाया. योगेंद्र साव ने कहा-इस पूरे इलाके से कोयले की ट्रांसपोर्टिंग रोक दो. पूरी नाकेबंदी कर दो. डरना मत, किसी पर केस मुकदमा नहीं होगा, मेरी बेटी अंबा प्रसाद जल्द ही मंत्री बनने वाली है. योगेंद्र साव इसके बाद धमकी पर भी उतर आये. कहा-जिसने इसमें गड़बड़ी की उसे बांध कर 50 लाठी मारेंगे।


विधायक बेटी के साथ योगेंद्र साव की गुंडागर्दी

दरअसल मामला तीन दिन पहले का है. बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद और उनके पिता पूर्व मंत्री योगेंद्र साव एक फरवरी को नयाखाप में कलशयात्रा के किसी कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे. रास्ते में उन्होंने देखा कि जोरदाग में  ग्रामीण आपस में बैठक कर रहे हैं. केरेडारी के जोरदाग में सैकड़ों की तादाद में जुटे ग्रामीण आपस में बातचीत कर रहे थे. इसी दौरान योगेंद्र साव अपनी विधायक बेटी अंबा प्रसाद के साथ बिना बुलाये बैठक में पहुंच गये. बैठक में पहुंचते ही उन्होंने ग्रामीणों से सबसे पहले पूछा कि अगर बैठक कर रहे हो तो मुझे औऱ मेरी बेटी को क्यों नहीं बुलाया. इस क्षेत्र में योगेंद्र साव या अंबा प्रसाद की मर्जी के बगैर कोई काम नहीं हो सकता. योगेंद्र साव बोल-अगर हमें बुलायेंगे तो फायदे में रहोगे।


सबके घर में फॉरच्यूनर खड़ा कर देंगे

ग्रामीण बिना बुलाये मेहमान को देखकर हैरान थे लेकिन उनकी दबंगई को देखकर खामोश रहने में ही भलाई समझी. ग्रामीणों की चुप्पी के बीच योगेंद्र साव अपनी दबंगई दिखाते रहे. कहा- झुमरीटांड़ में 20 दिसंबर से धरना चल रहा है. उसमें कुछ हुआ? हमारा साथ दो, हम एक एकड़ जमीन का एक करोड़ रूपया मुआवजा दिलायेंगे. योगेंद्र साव ने ग्रामीणों को कहा-इस इलाके से कोयला की पूरी नाकेबंदी कर दो. एक ढेला कोयला भी बाहर नहीं जाना चाहिये. किसी भी हाल में ट्रांसपोर्टिंग नहीं होने दी जाएगी. योगेंद्र ने कहा कि ग्रामीणों को पूरे क्षेत्र में नाकेबंदी करनी होगी. तभी यहां आदमी को करोड़ों रुपए मिलेंगे. सबके घर के सामने फॉर्च्यूनर गाड़ी खड़ी होगी।


डरना मत मेरी बेटी मंत्री बन रही है

योगेंद्र साव ने ग्रामीणों को कहा कि जो कोयला की ट्रांसपोर्टिंग में दलाली करेगा, उसे बांध कर 50 लाठी मारो. पुलिस से डरने की जरूरत नहीं है. किसी पर कोई केस मुकदमा नहीं होगा. मेरी बेटी अंबा प्रसाद जल्द ही झारखंड की मंत्री बननेवाली हैं. वो सब संभाल लेगी।


बाउंसरों से वीडियो डिलीट कराया

योगेंद्र साव जब ग्रामीणों की भरी बैठक में गुंडागर्दी की झलक दिखा रहे थे तो ग्रामीणों के साथ साथ वहां मौजूद कुछ पत्रकार इसका वीडियो बनाने लगे. तब उन्हें लगा कि फंस सकते हैं. योगेंद्र साव ने अपने साथ चलने वाले बाउंसरों को इशारा किया. इसके बाद उनके बाउंसर और समर्थक हर उस व्यक्ति के पास पहुंच गये जो मोबाइल से रिकार्ड़िंग कर रहा था. बाउंसरों औऱ योगेंद्र साव के समर्थकों ने सारे मोबाइल से गुंडागर्दी का वीडियो डिलीट करवाया. जिसने ना नुकुर की उससे जबरदस्ती मोबाइल लेकर वीडियो डिलीट कराया गया.