गोविंद सिंह डोटसारा को बनाया गया राजस्थान कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष , सचिन पायलट को किया गया बर्खास्त

गोविंद सिंह डोटसारा को बनाया गया राजस्थान कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष , सचिन पायलट को किया गया बर्खास्त

DESK : सचिन पायलट के बर्खास्त करने के बाद राजस्थान कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष का एलान कर दिया गया है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटसारा को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है. 

राजस्थान कांग्रेस के बड़े नेता हैं डोटासारा

डोटासारा राजस्थान कांग्रेस के बड़े नेता हैं. उनकी गिनती बड़े नेताओं में होती हैं. फिलहाल वह अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट में प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन विभाग के राज्य हैं. डोटासारा लक्ष्मणगढ़ सीट से गोविंद सिंह डोटासारा तीन बार से चुनाव जीत रहे हैं. इसके साथ ही राजस्थान युवा कांग्रेस के अध्यक्ष को भी हटा दिया गया है.

सचिन पायलट बर्खास्त

कांग्रेस ने अपने डिप्टी सीएम सचिन पायलट को हटा दिया है. साथ ही इनको पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया है. सचिन डिप्टी सीएम के साथ ही राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद भी संभाल रहे थे.  इसके बारे में कांग्रेस ने कहा है कि सचिन पायलट बीजेपी के जाल में फंस गए थे. सचिन पालयट के साथ ही अशोक गहलौत सरकार में शामिल तीन बागी मंत्रियों पर भी गाज गिरी है.  विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाला गया है. सीएम से नाराज डिप्टी सीएम सचिन पायलट करीब 30 विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. बताया जा रहा था कि वह बीजेपी और निर्दलीयों के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में थे. लेकिन पायलट मध्यप्रदेश की कहानी दोहराने में फेल हो गए. जिसके बाद कांग्रेस ने सरकार गिराने की साजिश के आरोप में सचिन पर गाज गिरा दिया.