गोली लगने से घायल रघुनाथ झा के भतीजे की मौत: अपराधियों ने पैर छूकर आशीर्वाद लेने के बाद मारी थी गोली, इलाके में हंगामा

गोली लगने से घायल रघुनाथ झा के भतीजे की मौत: अपराधियों ने पैर छूकर आशीर्वाद लेने के बाद मारी थी गोली, इलाके में हंगामा

SHEOHAR: बिहार के कद्दावर नेता रहे पूर्व मंत्री रघुनाथ झा के भतीजे नवीन झा की मौत हो गयी है. गुरूवार की शाम अपराधियों ने उनके गांव में ही नवीन को गोली मार दी थी. अपराधियों ने पहले उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया था औऱ फिर गोलियां बरसायी थी. उनकी मौत की खबर मिलते ही इलाके में हंगामा मच गया है. 

घटना के बारे में मिल रही जानकारी के मुताबिक शिवहर जिले के पिपराही थाने के अंबा कला गांव में हुई गोली लगने से जख्मी नवीन झा की पटना ले जाने के क्रम में मौत हो गई. गुरूवार की शाम उन्हें सीतामढ़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही थी. शुक्रवार को सीतामढ़ी के डॉक्टरों ने उन्हें पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया था. परिजन उन्हें पटना ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया.


मौत के बाद हंगामा

नवीन झा की मौत की खबर सुनते ही अंबा कला गांव समेत आसपास के इलाके में हंगामा मच गया है. आक्रोशित लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. मृतक का शव गांव में पहुंचते ही लोगों का आक्रोश और भड़का. बाद में वहां पिपराही थाना पुलिस के साथ साथ आस पास के थानों की पुलिस पहुंची औऱ लोगों को खदेड दिया. घटनास्थल पर शिवहर के एसपी संजय भारती पहुंचे हैं और वे लोगों को आश्वासन दे रहे हैं कि अपराधियों को हर हाल में गिरफ्तार किया जायेगा.

एसपी ने कहा कि हत्या की इस घटना में शामिल अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. बहुत जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. एसपी के आश्वासन के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए हैं. पुलिस ने वहीं घटना स्थल से एक पिस्तौल बरामद किया है. पुलिस के मुताबिक गोली मार कर भाग रहे अपराधी लोडेड पिस्टल छोड़ कर भागे थे. 


हम आपको बता दें कि नवीन झा पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा के भतीजा हैं. वे 2006 से 2016 तक पंचायत समिति सदस्य रहे हैं. गुरूवार की रात वे पिपराही थाना क्षेत्र के अंबा गांव स्थित ओझा टोला में अपने घर के दरवाजे पर बैठे थे.  रात 8 बजे बाइक पर सवार तीन अपराधी उनके दरवाजे पर पहुंचे. अपराधियों ने वहां पहुंचते ही नवीन झा के पैर छूकर उनसे आशीर्वाद लिया फिर बैक-टू-बैक तीन गोलियां मारीं. नवीन को एक गोली सीने में और दो गोली बांह में लगी थीं. बाइक सवार अपराधी घटना को अंजाम देकर वहां से निकल गये. जख्मी हालत में नवीन को पहले शिवहर और फिर सीतामढ़ी के निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था.