गोड्डा का तापमान 45° के पार होने पर MLA प्रदीप यादव ने लिखा CM को पत्र, कहा- अडानी पॉवर प्लांट की एक यूनिट शुरू होने पर यह हाल है तो दूसरी शुरू होने पर क्या होगा?

गोड्डा का तापमान 45° के पार होने पर MLA प्रदीप यादव ने लिखा CM को पत्र, कहा- अडानी पॉवर प्लांट की एक यूनिट शुरू होने पर यह हाल है तो दूसरी शुरू होने पर क्या होगा?

GODDA: भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानियां बढ़ाकर रख दी है। घर से बाहर निकलना भी अब मुश्किल हो गया है। अप्रैल महीने में ही गोड्डा का तापमान 45° के पार हो गया है। इसे लेकर पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। एमएलए ने कहा है कि जब अडानी पॉवर प्लांट की एक यूनिट शुरू होने पर यह हाल है तो दूसरी शुरू होने पर क्या होगा? इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री से अडानी की दूसरी यूनिट पर रोक लगाने की मांग की। 


पोड़ैयाहाट के विधायक प्रदीप यादव ने पत्र में लिखा है कि बढ़ती गर्मी, तपती धरती एवं बढ़ते तापमान से हर कोई परेशान है। इसे लेकर सभी देश चिंतित हैं। सभी देशों का मानना है कि कार्बन उत्सर्जन कम करके इस पर कुछ हद तक नियंत्रण पाया जा सकता है और कार्बन उत्सर्जन का सबसे बड़ा स्रोत कोल थर्मल पावर प्लांट है, इस पर सभी देशों के राजनयिकों ने रोक लगाने पर आपसी सहमति एवं प्रतिबद्धता दिखाई है ।


आगे उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि झारखंड के गोड्डा जिले का अडानी थर्मल पावर प्लांट इस राज्य को बिजली तो नहीं दे रही है लेकिन बड़ी मात्रा में कार्बन उत्सर्जन का हमारे वायुमंडल, मिट्टी, जल एवं पर्यावरण को बड़ी मात्रा में दूषित कर रहा। जिसका परिणाम साफ देखने को मिल रहा है। गोड्डा जिला का तापमान 45°C से अधिक होने के कारण राज्य का सबसे गर्म जिला बन गया है। बुजुर्गों का मानना है कि 50 वर्षो में इतनी गर्मी गोड्डा में कभी नहीं आई थी। जो आज देखने को मिल रहा है। 


अभी पावर प्लाट का एक ही युनिट ही शुरू हुआ है। दूसरा युनिट भी एक सप्ताह के अन्दर शुरू हो जाएगा। दूसरे युनिट के शुरू होने पर गोड्डा में गंभीर स्थिति उत्पन्न हो जाएगी। यहां का तापमान और बढ़ेगा जिससे आम लोगों का जीना दूभर हो जायेगा। इसलिए प्रदीप यादव ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वे केंद्र सरकार से बात कर दूसरे युनिट पर अविलंब रोक लगाए नहीं तो यहां के लोगों का जीना दुश्वार हो जाएगा।