Go First की सभी फ्लाइट्स 5 मई तक कैंसिल, यात्री हुए परेशान, दिवालिया हो चुकी है कंपनी

Go First की सभी फ्लाइट्स 5 मई तक कैंसिल, यात्री हुए परेशान, दिवालिया हो चुकी है कंपनी

RANCHI : हवाई यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह काम की खबर है। देश में तीन दिन गो फर्स्ट एयरलाइंस की उड़ान सेवाएं रद्द रहेगी। गो फर्स्ट एयरलाइंस की  उड़ानसेवाएं पूरे देश में तीन, चार और पांच मई को रद्द रहेंगी। एयरलाइंस ने इसकी सूचना डीजीसीए को दी। एयरलाइंस ने यह फैसला पैसों की कमी की वजह से लिया है। 


दरसअल, रांची एयरपोर्ट से गो फर्स्ट एयरलाइंस की चार फ्लाइट प्रतिदिन उड़ान भरती हैं। इसमें बेंगलुरु-रांची, मुंबई-रांची और रांची-दिल्ली की दो फ्लाइट रद्द कर दी गयी है। इसको लेकर एयरपोर्ट निदेशक केएल अग्रवाल ने कहा कि दो दिनों तक गो फर्स्ट की उड़ानें रद्द होने के कारण अन्य एयरलाइंन पर दबाव बढ़ेगा।  इस वजह से से दूसरे एयरलाइंस की रांची-बेंगलुरु का टिकट 7626 से 10373 रुपये और रांची-नयी दिल्ली का किराया 9423 रुपये से लेकर 31293 रुपये में मिल रहा है। 


वहीं, इसको लेकर गो फ‌र्स्ट के सीईओ कौशिक खोना ने  बताया कि, प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) की ओर से इंजनों की आपूर्ति नहीं होने के कारण एयरलाइन के करीब 28 विमान संचालन से बाहर हैं। यह कंपनी के बेड़े में शामिल कुल विमानों का करीब आधा है। इस कारण एयरलाइन के सामने नकदी का संकट पैदा हो गया है।


आपको बताते चलें कि, वाडिया समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी गोफ‌र्स्ट ने स्वैच्छिक रूप से दिवालिया प्रक्रिया के लिए नेशनल कंपनी ला ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) की दिल्ली बेंच में आवेदन किया है। साथ ही विमानन कंपनी ने गहरे नकदी संकट के चलते तीन और चार मई यानी दो दिन के लिए अपनी विमान सेवा रोक दी है।