गिरिराज सिंह ने टिकट तो दिलवा दिया लेकिन भितरघात से कैसे बचेंगे कुंदन सिंह?

गिरिराज सिंह ने टिकट तो दिलवा दिया लेकिन भितरघात से कैसे बचेंगे कुंदन सिंह?

BEGUSARAI : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने संसदीय क्षेत्र की एकमात्र विधानसभा सीट पर अपने मनचाहे उम्मीदवार को टिकट दिलवा दिया। बेगूसराय से जब बीजेपी के उम्मीदवार की घोषणा हुई तो कुंदन सिंह का नाम सामने आते ही यह साफ हो गया कि गिरिराज बाबू ने बेगूसराय में जिसे चाहा उनको टिकट दिलवा दिया। बेगूसराय से बीजेपी कैंडिडेट के तौर पर कुंदन सिंह ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया लेकिन उनकी असल चुनौती आगे शुरू होने वाली है। 


बेगूसराय विधानसभा सीट पर कुंदन सिंह को बाहरी उम्मीदवारों से ज्यादा बड़ी चुनौती पार्टी के अंदर खड़े उनके विरोधियों से मिल रही है। पूर्व सांसद स्वर्गीय भोला सिंह की बहू वंदना सिंह इस मामले पर पहले ही गिरिराज सिंह से लेकर कुंदन सिंह तक को खरी-खोटी सुना चुकी है और अब बेगूसराय में पार्टी के जिला महामंत्री आशुतोष पोद्दार ने भी मोर्चा खोल दिया है। आशुतोष पोद्दार हीरा ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर टिकट बंटवारे में मनमानी करने का आरोप लगाया है। आशुतोष पोद्दार का आरोप है कि सांसद गिरिराज सिंह ने विधानसभा का टिकट बेचने का काम किया। साथ ही साथ उन्होंने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 15 अक्टूबर को नामांकन करने का भी ऐलान कर दिया है। 


इतना ही नहीं बेगूसराय में पहले एबीवीपी और फिर बीजेपी में सक्रिय राजनीतिक कार्यकर्ता की पहचान रखने वाले संजय गौतम में भी निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान कर दिया है। बीजेपी नेता अनिल कुमार देव ने भी चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इन सभी उम्मीदवारों के मैदान में उतरने से कुंदन सिंह की पेशानी पर बल पड़ना लाजमी है। गिरिराज सिंह ने भले ही लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार को बेगूसराय सीट पर मात दे दी हो लेकिन उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए जिस कुंदन को चुना है वह वाकई भितरघात की आग में तपकर निकल पाएगा यह वक़्त बताएगा।