नीतीश कैसे पूरा करेंगे PK से किया वादा ? गिरिराज बोले - बिहार में भी लागू होगा NRC

नीतीश कैसे पूरा करेंगे PK से किया वादा ? गिरिराज बोले - बिहार में भी लागू होगा NRC

PATNA : सिटिजन अमेंडमेंट बिल पर पार्टी लाइन से अलग जाकर अपनी राय जाहिर करने वाले प्रशांत किशोर को उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह भरोसा दिया है कि बिहार में NRC लागू नहीं होगा। शनिवार की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर प्रशांत किशोर जब सीएम आवास से बाहर निकले तो उन्होंने इसकी जानकारी दी। प्रशांत किशोर ने कहा कि भले ही CAB लागू हो गया हो लेकिन NRC को लेकर नीतीश कुमार अपने पुराने स्टैंड पर कायम हैं। PK ने कहा कि बिहार में किसी भी हाल में NRC लागू नहीं होगा , नीतीश कुमार ने उन्हें इसका भरोसा दिया है। 

नीतीश कुमार की तरफ से प्रशांत किशोर को दिए गए हैं इस वादे की हवा केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने निकाल दी है। गिरिराज सिंह ने दो टूक कह दिया है कि पश्चिम बंगाल के साथ-साथ बिहार में भी NRC लागू किया जाएगा। गिरिराज ने कहा कि पूरे देश में NRC को लागू करना सरकार की प्राथमिकता है और इसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने NRC को देश के लिए जरूरी बताते हुए इस पर राजनीति न करने की सलाह दे डाली है। 

प्रशांत किशोर ने NRC को लेकर नीतीश कुमार के स्टैंड का जिस तरह खुलासा किया उसे इस बात का संकेत माना जा सकता है कि आने वाले दिनों में NRC के मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू के बीच तल्खी बढ़ेगी। जनता दल यूनाइटेड ने भले ही सिटिजन अमेंडमेंट बिल पर बीजेपी को समर्थन दे दिया हो लेकिन NRC के मुद्दे पर टकराव होना तय माना जा रहा है। प्रशांत किशोर CAB के साथ-साथ NRC का भी विरोध कर रहे हैं। PK पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बनाने का काम कर रहे हैं और ममता बनर्जी मजबूती के साथ NRC के विरोध में डटी हुई हैं।