गिरिडीह के कार्बन रिसोर्सेज PVT LTD कंपनी में ब्लास्ट, फ़ैक्ट्री की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की हालत नाजुक

गिरिडीह के कार्बन रिसोर्सेज PVT LTD कंपनी में ब्लास्ट, फ़ैक्ट्री की लापरवाही से हुआ बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की हालत नाजुक

GIRIDIH: इस वक्त की बड़ी खबर झारखंड के गिरिडीह से सामने आ रही है। जहां महतोडीह स्थित कार्बन रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड नामक फैक्ट्री फर्निश में ब्लास्ट हुआ है। फैक्ट्री की लापरवाही से इस दौरान तीन मजदूर बुरी तरह झुलस गए हैं। आनन-फानन में तीनों मजदूरों को नवजीवन नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जहां मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है। तीनों मजदूर जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। 


घायलों की पहचान मुफ्फसिल थाना इलाके के बरवाडीह निवासी मो. शाहबान, धनबाद के झरिया निवासी मो.ताबिश और पश्चिम बंगाल निवासी श्याम प्रसाद शामिल हैं। घायलों में मो.ताबिश और श्याम प्रसाद की स्थिति गंभीर बनी हुई हैं। दोनों को गिरिडीह से बाहर रेफर किया गया है। दूसरी तरफ घटना की जानकारी मिलने पर मुफ्फसिल थाना प्रभारी विनय राम नवजीवन नर्सिग होम पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने घायलों से बात की और डॉक्टरों से मजदूरों की स्थिति की जानकारी ली। 


घटना को लेकर घायलों ने जो बताया है उसके अनुसार दोपहर में वे लोग काम कर रहे थे. दोपहर 3:35 में अचानक जोर की आवाज के साथ फर्निश ब्लास्ट कर गया. फर्निश के ब्लास्ट करते ही आग की लपट सामने दिखाई दी और शरीर में आग लग गया. घटना के बाद अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. किसी तरह उनके शरीर पर लगे आग को बुझाते हुए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. 


दोपहर की इस घटना के बाद स्थिति की जानकारी लेने महतोडीह पिकेट की पुलिस फैक्ट्री पहुंची. पुलिस फैक्ट्री के अंदर जाना चाहती थी. लेकिन गार्ड द्वारा दरवाजा ही नहीं खोला गया.काफी देर बाद जाकर फैक्ट्री का दरवाजा खुला। फैक्ट्री की लापरवाही के कारण आज तीनों मजदूर अस्पताल में जिन्दगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।