घर से भागे प्रेमी-युगल की मंदिर में करायी गयी शादी, बुद्धिजीवियों की पहल से दो परिवार के बीच का विवाद हुआ खत्म

घर से भागे प्रेमी-युगल की मंदिर में करायी गयी शादी, बुद्धिजीवियों की पहल से दो परिवार के बीच का विवाद हुआ खत्म

CHAPRA: घर से भागे प्रेमी युगल की आखिरकार मंदिर में शादी करवा दी गयी। इस शादी को लेकर दोनों का परिवार तैयार नहीं था लेकिन गांव के बुद्धिजीवियों ने जब दोनों परिवार को समझाया-बुझाया तब परिवारवाले माने जिसके बाद प्रेमी-जोड़े की शादी करवा दी गयी। इस शादी में दोनों ही परिवार के लोग शामिल हुए। 


मामला छपरा के डेरनी गांव का है जहां गांव के बुद्धिजीवियों की मध्यस्थता के बाद दो परिवार के बीच चल रहा विवाद खत्म हो गया। लड़का अजित सीवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत नंदटोला का रहने वाला है जबकि लड़की नीरू सारण जिले के डेरनी थाना क्षेत्र के अंचलपुर गांव की रहने वाली है। दोनों के बीच कई वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों के एक दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे लेकिन उनका परिवार रास्ते में रोड़ा बनकर सामने खड़ा था। 


परिवारवालों को उनका मिलना जुलना पसंद नहीं था दोनों की शादी को लेकर भी कोई तैयार नहीं थे। लाख समझाने के बावजूद परिवारवाले इस शादी को तैयार नहीं थे। परिवार वालों की इसी जिद्द को देखते हुए प्रेमी युगल घर से भाग गये। दोनों के घर से भागने की खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गयी। 


इलाके के बुद्धिजीवियों को जब इसकी जानकारी हुई तब वे दोनों के परिवार से मिले और समझा-बुझाकर दोनों परिवार को शादी के लिए तैयार किया। फिर युवक -युवती को बुलाया गया और जनप्रतिनिधि और पुलिस की उपस्थिति में मंदिर में शादी कराया गया। शादी के इस मौके पर दोनों परिवार के लोग मौजूद थे। मंदिर में मौजूद लोगों ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। वही अजित और नीरू इस शादी से काफी खुश दिखे। समाज के बुद्धिजीवियों को धन्यवाद देना दोनों नहीं भूले।