गर्मी की छुट्टी में कटौती को लेकर प्राध्यापकों ने किया विरोध, राज्‍यपाल से मिलेगा महासंघ

गर्मी की छुट्टी में कटौती को लेकर प्राध्यापकों ने किया विरोध, राज्‍यपाल से मिलेगा महासंघ

RANCHI: हर किसी को गर्मी की छुट्टी का इंतजार रहता है. और अगर ऐसे में छुटी काम कर दिया जाए या छुट्टी में कोई और काम दे दिया जाए तो परेशान होना लाजमी है. बता दें इन दिनों झारखंड में शिक्षकों के साथ ऐसा ही कुछ हो रहा है. यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के प्राध्यापकों की गर्मी की छुट्टी में कटौती कर दी गई है. जिसके बाद  से प्राध्यापकों में आक्रोश का माहौल है.  


बता दें प्राध्यापकों का कहना है कि इस तरह छुट्टी की कटौती करना स्वीकार नहीं है. इस मामले को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जल्द ही राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात करेंगे. मालूम हो कि पिछले दिनों राज्य के सरकारी स्कूलों में गर्मी छुट्टी के दौरान उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन को लेकर निर्देश जारी किया गया था. जिसका शिक्षकों  ने इसका विरोध किया था. 


उनका कहना था कि इससे शिक्षकों को काफी परेशानी होगी. शिक्षक संघ ने JCERT से निर्णय वापस लेने की मांग की थी. शिक्षकों की मांग के बाद JCERT  ने अपने पूर्व के आदेश में बदलाव कर कहा गया कि राज्य के सरकारी स्कूल के शिक्षकों को अब गर्मी की छुट्टी में उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन नहीं करना होगा. शिक्षक संगठनों ने इस निर्णय में बदलाव का स्वागत किया.