गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा के लिए जांच एजेंसी पर दबाव बना रही है कांग्रेस: स्मृति ईरानी

गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा के लिए जांच एजेंसी पर दबाव बना रही है कांग्रेस: स्मृति ईरानी

DESK: नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि समाज की सेवा के लिए बनाई गई एक संस्था अब गांधी परिवार के हितों की सेवा तक ही सीमित रह गई है। स्मृति ईरानी ने सोमवार को राहुल गांधी के प्रति एकजुटता बढ़ाने के लिए कांग्रेस के 'सत्याग्रह' मार्च की निंदा की, जिनसे नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पूछताछ की जा रही है। गांधी परिवार द्वारा जांच एजेंसियों को फिरौती के लिए पकड़ने के लिए एक 'जरूरी प्रयास' का आरोप लगाया। ईरानी ने कहा, "कांग्रेस नेताओं एक जांच एजेंसी पर खुलेआम दबाव बनाने के लिए सड़कों पर उतरे हैं क्योंकि उनका भ्रष्टाचार उजागर हो गया है। यह गांधी परिवार की संपत्ति की रक्षा करने का एक प्रयास है," 


उन्होंने कहा कि 80 के दशक में, एसोसिएट जर्नल्स लिमिटेड का गठन शेयरधारकों के रूप में 5,000 स्वतंत्रता सेनानियों के साथ किया गया था। मंत्री ने कहा  आज, यह कंपनी जिसे स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा चलाया गया था, गांधी परिवार द्वारा हड़प लिया गया है।" यह अनुमान लगाया गया है कि AJL  का इरादा समाचार पत्र प्रकाशित करना था। हालांकि, 2008 में, ऐसा लग रहा था कि कंपनी ने घोषणा की थी  यह अब समाचार पत्र प्रकाशित नहीं करेगा  अचल संपत्ति के कारोबार में जाएगा। यह सार्वजनिक रूप से ज्ञात है कि कांग्रेस पार्टी ने 90 करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया है, "उन्होंने कहा। मंत्री ने उन दानदाताओं से पूछा जिन्होंने कांग्रेस को पैसा दान किया था,  ईरानी ने कहा, "क्या आप जानते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने सार्वजनिक लाभ और सार्वजनिक सेवा के लिए उस पैसे का इस्तेमाल करने के बजाय गांधी परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए इसका इस्तेमाल किया?" गांधी परिवार पर लोगों को अपने हितों की रक्षा के लिए आमंत्रित करने का आरोप लगाते हुए ईरानी ने कहा कि यह कदम उसके राजनीतिक हितों की बात करता है।



 केंद्रीय मंत्री का तीखा हमला उच्च नाटक के बीच हुआ, जो राष्ट्रीय राजधानी में राहुल गांधी के प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होने के बीच सामने आया।  सुबह के बाद से, कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने विरोध किया। इतना बड़ा विरोध के बीच गहलोत, अन्य शीर्ष कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया:  बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ, गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय से ईडी कार्यालय तक मार्च किया .कांग्रेस पार्टी ने ईडी की कार्रवाई को "विरोध किया" था।  इसने आरोपों को "फर्जी और निराधार" करार दिया और कहा कि गांधी परिवार को सम्मन भाजपा की "प्रतिशोध की राजनीति" का हिस्सा था।