फास्ट फूड खाने से 24 बच्चों समेत कई लोगों की तबीयत बिगड़ी, मेला में खाया था चाट और चाऊमीन

फास्ट फूड खाने से 24 बच्चों समेत कई लोगों की तबीयत बिगड़ी, मेला में खाया था चाट और चाऊमीन

DEOGHAR: बड़ी खबर झारखंड के देवघर से आ रही है, जहां एक साथ 24 बच्चों समेत कई लोगों की तबीयत बिगड़ने के बाद हड़कंप मच गया है। सभी को आनन फानन में स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या को देखकर स्वास्थ्य कर्मियों में भी अफरा तफरी का माहौल हो गया है।


दरअसल, सारठ प्रखंड के बाउरी टोला में गुरुवार देर रात को मनसा पूजा के मौके पर खोरठा गायक सतीश का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। कार्यक्रम स्थल के पास मेला भी लगा हुआ था, जिसमें खाने पीने की चीजों के साथ साथ अन्य सामानों की भी बिक्री की जा रही थी। मेले में ठेले पर बेचे जा रहे चाट और चाउमीन बहुत से लोगों ने खाया था।


कार्यक्रम खत्म होने के बाद सभी वापस अपने घर लौट गए थे। घर पहुंचते ही एक के बाद एक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। देखते ही देखते 24 बच्चों समेत कई लोग बीमार हो गए और उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। आनन फानन में सभी को सारठ स्थित सीएचसी केंद्र में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक फूड पॉइजनिंग के कारण सभी लोग बीमार पड़े हैं, कुछ लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है जबकि कुछ का इलाज चल रहा है, सभी खतरे से बाहर हैं।