फ़र्जी IPS बन अधिकारीयों को पेरशान करता था युवक, नशे की हालत में हुआ गिरफ्तार

फ़र्जी IPS बन अधिकारीयों को पेरशान करता था युवक, नशे की हालत में हुआ गिरफ्तार

VAISHALI: दिन में BPSC की तैयारी और रात में शराब की होम डिलीवरी करने वाले छात्र की गिरफ्तारी के बाद अब एक और अजीबोगरीब मामला सामने आया है। इस बार वैशाली जिले से एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया गया है जो फर्जी आईपीएस बनकर अधिकारियों पर ही शासन चलाता था। उसकी पोल उस वक्त खुली जब वह शराब के नशे में धुत्त था। खुलासा होते ही उत्पाद विभाग की टीम ने उसे धर-दबोचा। 



मामले से जुड़ी जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक़ युवक 20 दिनों से खुद को आइपीएस बता रहा था और उत्पाद विभाग के कई अधिकारियों को कॉल कर फटकार लगा रहा था। आरोपी महुआ थाना क्षेत्र का रहने वाला अमर कुमार सिंह है। उसकी करतूत सुन शायद आप भी हैरान रह जाएंगे। खुद को आइपीएस बताकर वह अधिकारियों को फ़ोन करता था और उन्हें शराब की छापेमारी कर लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश देता था। बाद में शक के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम उसके पास पहुंची और नशे की हालत में उसे पकड़ लिया। इस दौरान उसकी पोल भी खुल गई। ब्रेथ एनालाइजर जांच से उसके शराब पीने की पुष्टि की गई। फिलहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। 



वहीं, हाजीपुर से भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था। लेकिन यहां युवक फ़र्ज़ी आइपीएस नहीं था बल्कि आइपीएस बनने की तैयारी करता था और रात के अंधेरे में शराब की होम डिलीवरी करता था। लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया और जेल भेज दिया।