अब फरार तेंदुआ से पुलिस करेगी पूछताछ, रोहतास SP के WhatsApp मैसेज को पढ़कर हैरान रह गये लोग

अब फरार तेंदुआ से पुलिस करेगी पूछताछ, रोहतास SP के WhatsApp मैसेज को पढ़कर हैरान रह गये लोग

ROHTAS: डेहरी स्थित लाला कॉलोनी में बीते मंगलवार से एक तेंदुआ खुलेआम घूम रहा है लेकिन रोहतास पुलिस को यह सब मजाक सूझ रहा है। जब तेंदुए की मौजूदगी को लेकर रोहतास एसपी से जानकारी मांगी जाने लगी तब एसपी ने अपने कहा कि 'जब तेंदुआ पकड़ा जाएगा तो उसी से भी स्वीकारोक्ति बयान लिया जाएगा' कि वह कहां छुपा हुआ था? 


भागे फिर रहे तेंदुआ के पकड़े जाने के बाद बयान देने के लिए उससे अनुरोध किया जाएगा। रोहतास एसपी विनीत कुमार के इस वाट्सएप मैसेज से रोहतास पुलिस की संवेदनशीलता पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बता दें कि मंगलवार की शाम रोहतास जिले के डेहरी स्थित लाला कॉलोनी के एक घर में तेंदुआ घुस गया था। वन विभाग और लोकल पुलिस के मौजूदगी में तेंदुआ 6 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन में भी नहीं पकड़ा गया और सारे इंतजाम को धत्ता बताकर भाग निकला। 


मंगलवार की रात के बाद तेंदुआ की मौजूदगी के अलग-अलग लोकेशन बताए जाने लगे। डालमियानगर के शुगर फैक्ट्री के बाद रोहतास एसपी ने एक संदेश जारी किया जिसमें एक तेंदुए की तस्वीर भी जारी की गई। जिसके माध्यम से बताया गया कि ग्रामीणों ने सूचना दिया है कि तेंदुआ अकोढीगोला क्षेत्र में खेत खलिहान में घूमता पाया गया है। 


छत से किसी ने उसकी तस्वीर भी खींची है, जिस तस्वीर को एसपी ने मीडिया कर्मियों को उपलब्ध कराया और कहा कि यह तस्वीर संभवत: ग्रामीणों द्वारा खींची गई है एवं पुलिस को उपलब्ध कराई गई है। जब इस संबंध में पुष्टि के लिए कुछ मीडियाकर्मी रोहतास के एसपी से सवाल करने लगे तो एसपी ने यह मैसेज मीडियाकर्मियों को भेजा। 


जिसमें कहा गया कि हमसे ज्यादा पुष्टि वह तेंदुआ करेगा, जो भागा-भागा फिर रहा है। जब तेंदुआ पकड़ा जाएगा तब तेंदुआ के स्वीकारोक्ति बयान के लिए उससे अनुरोध किया जाएगा। रोहतास एसपी के इस लिखित संदेश से आप समझ सकते हैं कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन कितनी संवेदनशील है। 


चार दिनों से खुलेआम घूम रहा तेंदुआ

बता दें कि पिछले 4 दिनों से तेंदुआ खुलेआम घूम रहा है, अलग-अलग जगह पर उसकी लोकेशन की जानकारी की चर्चा है. वन विभाग के लोगों ने डालमियानगर के बंद पड़े चीनी फैक्ट्री के परिसर में एक मेमने को पिंजरे में रखकर तेंदुआ को आकर्षित करने के लिए जाल बिछाया है. तेंदुआ को बेहोश करने के लिए नशीली इंजेक्शन की भी व्यवस्था किया गया है. 


वन विभाग द्वारा पिछले चार दिनों से रातदिन एक कर कार्रवाई की जा रही है. ऐसी अंदेशा व्यक्त की जा रही है कि तेंदुआ काफी खतरनाक है एवं आम जनमानस को नुकसान भी पहुंचा सकता है. लेकिन रोहतास पुलिस इस गंभीर मामले में भी संवेदनहीनता दिखा रही है. खुलेआम घूम रहे तेंदुआ अगर किसी को नुकसान पहुंचता है तो यह किसकी जवाब देही होगी.