एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम, PM मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा समेत कई नेताओं ने दी बधाई

एकनाथ शिंदे बने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएम, PM मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा समेत कई नेताओं ने दी बधाई

DESK: सियासी अटकलों को अब पूरी तरह से विराम लग गया है। एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बन गये है। वही देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बने हैं। महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार की शाम एकनाथ शिंदे ने शपथ ली। उनके साथ देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने पहली कैबिनेट मीटिंग की।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों नेताओं को बधाई और शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि...देवेंद्र फडणवीस जी को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। वह हर बीजेपी कार्यकर्ता के लिए प्रेरणा हैं। उनका अनुभव और विशेषज्ञता सरकार के लिए एक संपत्ति होगी। मुझे विश्वास है कि वह महाराष्ट्र के विकास पथ को और मजबूत करेंगे। 


वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित, जेपी नड्डा, पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे, मनसे प्रमुख राज ठाकरे और एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री शिंदे और उपमुख्यमंत्री फडणवीस को बधाई दी है। उद्धव ठाकरे ने सीएम और डिप्टी सीएम को बधाई देते हुए कहा कि महाराष्ट्र की भलाई के लिए नई सरकार काम करे। 


एकनाथ शिंदे ने कहा- बाला साहेब के हिंदुत्व और राज्य के विकास के एजेंडे के साथ हम साथ आए हैं। हम पिछली सरकार में रहते हुए भी कुछ कर नहीं पा रहे थे। इसमें किसी का कोई स्वार्थ नहीं है।


शिंदे ने कहा कि बड़ी पार्टी होते हुए भी बीजेपी ने मुझे मौका दिया। देवेंद्र जी ने बड़ा दिल दिखाया। इसके लिए देवेंद्र जी का शुक्रगुजार हूं। मैं पीएम नरेंद्र मोदी जी, गृहमंत्री अमित शाहजी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा का शुक्रगुजार हूं।