एक ही रात में 9 घरों के अंदर चोरी, सरकारी क्वार्टर को बनाया निशाना

एक ही रात में 9 घरों के अंदर चोरी, सरकारी क्वार्टर को बनाया निशाना

JHARKHAND: रांची में एक साथ नौ घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है। जैप के हवलदार विजय लामा के डोरंडा भवानीपुर स्थित सरकारी क्वार्टर में चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद चोरों ने घर में आग लगा दी। उस वक्त घर के सभी सदस्य छठ व्रत करने के लिए गये हुए थे। घर पर कोई नहीं था जिसका फायदा चोरों ने उठाया।  


बता दें कि छठ पूजा के दौरान चोरों ने कुल नौ घरों को अपना निशाना बनाया और तकरीबन 50 लाख रुपये की चोरी कर ली। चोरों ने सदर थाना क्षेत्र के पीएचईडी कॉलोनी स्थित ग्रीन पार्क कॉलोनी में छह घरों में चोरी की वही लालपुर थाना क्षेत्र के कचहरी डिप्टी पाड़ा में एक घर को निशाना बनाया।  चोरों ने डोरंडा भवानीपुर के सी टाइप क्वार्टर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। 


बताया जाता है कि ग्रीन पार्क कॉलोनी में रहने वाले ज्यादातर लोग बिहार के है जो छठ पर्व मनाने अपने गांव गये हुए थे। घर पर किसी के नहीं होने का फायदा उठाते हुए चोरों ने हाथ साफ किया। एक साथ नौ घरों में चोरी की वारदात से इलाके के लोग भी हैरान हो गये। सभी ने अपने-अपने घरों की तलाशी ली। जिनकी घरों में चोरी हुई उन्हें पड़ोसियों ने फोन करके सूचना दी। ग्रीन पार्क कॉलोनी में चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फूटेज को खंगालने में पुलिस जुट गयी है। ग्रीन पार्क के रहने वाले नितिन सागर भी छठ मनाने के लिए गए हुए थे।


 मंगलवार की सुबह उन्हें चोरी की जानकारी मिली। इसके बाद वह सीधे घर पहुंचे। देखा कि ताला टूटा हुआ है। अलमीरा भी खुला है। घर में रखा चार पीस सोने का सिक्का, 15 पीस चांदी का सिक्का, दो लैपटॉप गायब हैं। करीब पांच लाख का सामान ले गए। वही ग्रीन पार्क निवासी कुंदन कुमार छठ में नवादा स्थित अपने ससुराल गये थे। पड़ोसी ने उन्हें चोरी की सूचना दी। इसके बाद वे नवादा से रांची पहुंचे और अपने घर गए। देखा कि उनके घर का सामान बिखरा पड़ा है। अलमीरा खुला हुआ है। उसमें रखे पांच लाख के जेवरात और लैपटॉप गायब है। 


उन्होंने पुलिस को बताया कि चोरों ने उनकी पत्नी के मंगलसूत्र तक ले गए। इसके अलावा सोने का हार, कान की बाली, झुमका, नथियया, चांदी का सिक्का की भी चोरी कर ली। उन्होंने सदर थाने में इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी है। ग्रान पार्क निवासी ललन कुमार चौधरी के घर का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी समेत डेढ़ लाख रुपए के जेवरात की चोरी कर ली। इस संबंध में ललन ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। ललन ने पुलिस को बताया कि उनके घर के अलमीरा में रखे सोने का हार, मंगलसूत्र, कान की बाली, नाक की कील, चांदी का पायल, पायल , चांदी का सिक्का 10 पीस, नगद 35 हजार रुपये गायब है। उन्होंने बताया कि वे भी घर बंद कर छठ के लिए गए हुए थे।


वही लालपुर थाना क्षेत्र के कचहरी डिप्टी पाड़ा स्थित एक बंद फ्लैट को चोरों ने निशाना बनाया। चोरों ने फ्लैट का ताला तोड़कर 15 हजार कैश, टीवी व अन्य सामान लेकर फरार हो गए। इस संबंध में फ्लैट मालिक उत्तम कुमार साही ने लालपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है। उत्तम साही ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की सुबह उन्हें पड़ोसी ने फोन पर घटना की जानकारी दी कि फ्लैट का ताला खुला हुआ है। जानकारी मिलने के बाद वे आनन फानन में फ्लैट पर पहुंचे तब देखा कि घर का सारा सामान बिखरा हुआ है। टीवी और गोडरेज में रखे कैश गायब हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 


वही हाईकोर्ट के कर्मचारी शेखर सिंह के घर का भी ताला तोड़कर चोरों ने कैश और जेवरात समेत दस लाख से ज्यादा की संपत्ति चोरी कर ली। पीड़ित ने इसकी सूचना पुलिस को दी। शेखर सिंह ने बताया कि वह अपने मित्र के साथ पुरी घूमने के लिए गए हुए थे। मंगलवार की सुबह जब पहुंचे तो देखा कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। कमरे के अंदर रखा अलमीरा भी खुला हुआ है। अलमीरा में सोने के गहने गायब मिले।