'एक बिहारी सब पर भारी ...; विपक्षी मीटिंग में शामिल होने पटना पहुंचे राहुल गांधी, कहा - बिहार में है कांग्रेस पार्टी का DNA, हर समय मिला है साथ

'एक बिहारी सब पर भारी ...; विपक्षी मीटिंग में शामिल होने पटना पहुंचे राहुल गांधी, कहा - बिहार में है कांग्रेस पार्टी का DNA, हर समय मिला है साथ

PATNA : आपका मूड ठीक है न ? देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस की भारत जोड़ों वाली विचारधारा है। दूसरी तरफ से भाजपा और आरएसएस वालों की भारत तोड़ों वाली विचारधारा।  ये लड़ाई है। इसलिए आज हम बिहार आए हैं। बिहार में कांग्रेस पार्टी का जो डीएनए है वो यहां है। आपने हमारी भारत जोड़ों यात्रा में बहुत मदद की। अजीब सी बात थी की हरेक स्टेट में पूछता था कहां से आये हो तो जवाब होता था बिहार से आए हैं। जहां भी जाओ, कर्नाटक, केरला, तमिलनाडु सब जगह बिहार के लोग हमारे साथ थे। इसी दौरान कसी ने कहा कि 'एक बिहार सब पर भारी; तो राहुल गांधी ने कहा बिल्कुल।


इसके आगे राहुल गांधी ने कहा -  बिहार के लोग विचारधारा को मानते हैं और अच्छी तरह से समझते भी हैं। बीजेपी देश को तोड़ने का काम कर रही है, नफरत फैलाने का काम कर रही है। भाजपा के लोग देश में हिंसा फैलाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी जोड़ने का काम कर रही है और मोहब्बत फैलाने का काम कर रही है। आप जानते हो, आप बहुत अच्छी तरह जानते हो की नफरत को नफरत से नहीं खत्म किया जा सकता है। नफरत को सिर्फ मोहब्बत से खत्म किया जा सकता है। इसलिए हम नफरत से लड़ते हैं और मोहब्बत की बात करते हैं। 


वहीं, विपक्षी दलों की बैठक को लेकर गांधी ने कहा कि पटना में सभी विपक्षी दलों के नेता आये हुए हैं। इसके बाद हमलोग एकसाथ मिलकर बीजेपी को हारने जा रहे हैं। आपने देखा होगा कर्नाटक में बीजेपी के नेताओं के बहुत लंबे भाषण किए, हर कोने में घूम लिए और नतीजा आप सभी लोगों ने देखा वहां क्या हुआ। बीजेपी कह रही थी की उनकी बड़ी भारी जीत होगी तो नतीजा तो अपने देख ही लिया। जैसे ही कांग्रेस पार्टी एक साथ खड़ी हो गई वैसे कर्नाटक में बीजेपी गायब हो गयी। इसके आलावा मैं आपको वादा करता हूं कि आने वाले दिनों में जहां भी लोकसभा चुनाव होगा वहां भाजपा आपको दिखाई नहीं देगी। 


इधर, राहुल गांधी ने कांग्रेस और भाजपा के बीच फर्क बताते हुए कहा कि- पूरा देश समझ गया है कि कांग्रेस पार्टी गरीबों के साथ खड़ी है। बीजेपी का मतलब नरेंद्र मोदी जी और सिर्फ दो और तीन लोगों को फायदा पहुंचाना है। देश का पूरा का पूरा धन उनके हवाले कर देना है। जबकि कांग्रेस का मतलब गरीबों के साथ मिलना, गले लगना, गरीबों के लिए काम करना है। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को यह बात याद दिलाना चाहता हूं कि चाहे वह बिहार हो या देश का कोई भी कोना आपकी हमारे बब्बर शेर हो। आप हमारी विचारधारा के लिए लड़ते हो आप की रक्षा करना कांग्रेस पार्टी का काम है। हम सब लोगों का यह धर्म है कि कांग्रेस पार्टी की जो नींव है उसकी रक्षा करें। यह काम हमलोग आप को पूरा करके दिखाएंगे।