ED दफ्तर पहुंचे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर, इस मामले में पूछताछ जारी

ED दफ्तर पहुंचे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर, इस मामले में पूछताछ जारी

RANCHI:  झारखंड में भूमि घोटाला और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल अधीक्षक हामिद अख्तर आज ED दफ्तर पहुंचे. बता दें इससे पहले ED ने 26 और 27 जून को हामिद अख्तर को मनी लाउंड्रिंग केस में गवाही के लिए समन किया था लेकिन इस तारिख पर वे उपस्थित नहीं हुए थे. जहां जेल अधीक्षक पर आरोप है कि उन्होंने जेल में नियमों का उल्लंघन कर आरोपियों को आपस में मिलने दिया.  


बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध खनन के आरोपियों की मुलाकात से संबंधित CCTV फुटेज मांगने पर ED को गलत फुटेज को लेकर हामिद अख्तर को समन किया गया था. जिसके लिए आज यानी शुक्रवार को  11 बजे उन्हें रांची जोनल ऑफिस में हाजिर होने का नोटिस ईडी ने दिया. जिसके बाद आज वो ED दफ्तर पहुंचे है. उम्मीद है कि आज इस पूछताछ में कई सवालों के जवाब मिलगे. 


दूसरी तरफ 5 मई को रांची के पूर्व डीसी छवि रंजन और जेल में बंद आरोपी प्रेम प्रकाश की जेल में मुलाकात को लेकर जेलर नसीम खान को समन किया गया है.  4 मई की देर रात रांची के पूर्व DC छवि रंजन ने अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद बिचौलिए प्रेम प्रकाश से अपने VIP बैरक में मुलाकात की थी. यह नियमों के खिलाफ है. ED के अनुसार जेलर के पास ही सभी सेल की चाबियां होती हैं, ऐसे में सभी सेल बंद किए जाने के बाद किसके आदेश से प्रेम प्रकाश के सेल को खोलकर उसकी मुलाकात अपर डिविजन सेल में बंद छवि रंजन से कराई गई. इस मामले में ED जेलर से पूछताछ करेगी.