ED की रिमांड पर विष्णु अग्रवाल, पांच दिनों तक होगी पूछताछ; खुलेंगे कई गहरे राज

ED की रिमांड पर विष्णु अग्रवाल, पांच दिनों तक होगी पूछताछ; खुलेंगे कई गहरे राज

RANCHI : झारखंड बंगाल के चर्चित कारोबारी विष्णु अग्रवाल से ईडी की टीम 5 दिनों तक जमीन घोटाले मामले में पूछताछ करेगी। ईडी की विशेष कोर्ट ने एजेंसी को विष्णु अग्रवाल से 5 दिन तक पूछताछ करने की इजाजत प्रदान की है। हालांकि एजेंसी ने विष्णु अग्रवाल से पूछताछ के लिए 7 दिनों का वक्त मांगा था। लेकिन, कोर्ट ने महज 5 दिन तक ही पूछताछ करने की इजाजत दी है। 


दरअसल, सेना जमीन घोटाला मामले में ईडी की टीम ने विष्णु अग्रवाल को भी दोषी पाया है। जिसके बाद अब ईडी ने विष्णु अग्रवाल से पूछताछ ने गुरुवार की सुबह 11:00 बजे से अगले 5 दिनों तक लगातार विष्णु अग्रवाल से पूछताछ करेगी। जमीन घोटाले मामले में बीते सोमवार को न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 


अग्रवाल को ईडी की विशेष अदालत में पेश किया गया था। जहां से अदालत ने विष्णु अग्रवाल को न्यायिक हिरासत में रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार भेज दिया था। मंगलवार को ही ईडी की तरफ से विशेष अदालत से अनुरोध किया गया था कि जमीन घोटाले मामले में पूछताछ के लिए विष्णु अग्रवाल को 5 दिनों की रिमांड मंजूर की जाए। 


मालूम हो कि, झारखंड-बंगाल के बड़े जमीन कारोबारी और न्यूक्लियस मॉल के मालिक विष्णु अग्रवाल से ईडी ने सोमवार को लंबी पूछताछ की थी। ईडी ने जांच में हैरान करने वाले तथ्य पाये थे। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, विष्णु अग्रवाल जमीन घोटाले से लाभांवित होने वाले प्रमुख व्यक्ति हैं।ईडी ने जांच में पाया है कि जमीन से जुड़े मामलों में विष्णु अग्रवाल ने कई बार ऑर्डर तक अपने दफ्तर में ही लिखवाया, इसके बाद टाइप की गई कॉपी पर अधिकारियों ने हस्ताक्षर कर आदेश निकाले। ईडी ने जांच में यह भी पाया है कि विष्णु अग्रवाल के दफ्तर में टाइप की गई कुछ ऑर्डर पर तत्कालीन डीसी छवि रंजन ने भी हस्ताक्षर किए हैं। पुख्ता साक्ष्य मिलने के बाद विष्णु अग्रवाल को ईडी ने सोमवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया था।