ED की दबिश के बाद संजय तिवारी ने किया सरेंडर, 100 करोड़ के मिड डे मील घोटाले का है आरोपी

ED की दबिश के बाद संजय तिवारी ने किया सरेंडर, 100 करोड़ के मिड डे मील घोटाले का है आरोपी

RANCHI: 100 करोड़ रुपए के मिड डे मील घोटाले के आरोपी संजय तिवारी ने सोमवार को ईडी की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। ईडी और पुलिस की दबिश के बाद संजय तिवारी ने सरेंडर किया है। PMLA की स्पेशल कोर्ट ने बीते शुक्रवार को घोटाले के आरोपी संजय तिवारी के खिलाफ वारंट जारी किया था। कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद उसकी गिरफ्तारी की कोशिश हो रही थी। इससे पहले की ईडी उसे गिरफ्तार करती संजय तिवारी ने ईडी के कोर्ट में सरेंडर कर दिया।


इस बड़े घोटाला के आरोपी संजय तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में भी एक अर्जी दी थी कि वह अपनी संपत्ति को बेचकर बैंकों का पैसे लौटा देगा लेकिन वहां से भी उसे मुंह की खानी पड़ी थी। सुप्रीम कोर्ट ने संजय तिवारी को प्रोविजनल बेल दी थी, जिसकी अवधि समाप्त हो गयी थी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, संजय तिवारी को 25 मार्च को ही कोर्ट में सरेंडर करना था लेकिन सरेंडर से बचने के लिए उसने गलत कोविड रिपोर्ट रांची की PMLA कोर्ट में दाखिल किया था और फरार हो गया था।


बता दें कि मिड डे मील के नाम पर धुर्वा स्थित एसबीआई की शाखा से गलत तरीके से करीब 100 करोड़ रुपए भानू कंस्ट्रक्शन के 34 खातों में ट्रांसफर किए गये थे। इस मामले को लेकर धुर्वा थाने में केस दर्ज कराया गया था। बाद में केस सीबीआई को हैंडओवर हुआ था। साल 2021 में ईडी ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। इस मामले में संजय तिवारी के साथ राजू वर्मा और सुरेश कुमार को भी अभियुक्त बनाया गया है। आरोपी संजय तिवारी ने इस घोटाले के बाद देश के विभिन्न शहरों में बड़ी संपत्ति बनाई है।